16 -17 साल की उम्र में ही मिलने लगे थे रणबीर कपूर की बहन रिधिमा को फिल्मों के ऑफर, इस वजह से ठुकरा दिए सभी

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अगर अभिनय की बात हो और कपूर खानदान का नाम ना आए, ऐसा तो संभव नहीं। इस परिवार का सुप्रसिद्ध बात क्या है यह तो सभी लोग जानते हैं। इस खानदान में पैदा हुआ हर एक सदस्य सुपरस्टार है फिर चाहे बात पृथ्वीराज कपूर की हो या फिर रणबीर कपूर की ही क्यों ना हो। लेकिन अगर बात करें बेटियों की तो कपूर परिवार में से सिर्फ करीना कपूर और करिश्मा कपूर ही फिल्मी जगत में कदम रखा, और जब की बात करें तो ऋषि कपूर और नीतू कपूर की बेटी हमेशा ही फिल्मी जगत से दूर रहीं। जी हां हम बात कर रहे हैं ऋषि कपूर की बेटी और रणबीर कपूर की बहन ‘रिद्धिमा कपूर’ की। रिद्धिमा अपनी खूबसूरती को लेकर अक्सर ही चर्चाओं में रहती हैं परंतु अपने इस खूबसूरती को उन्होंने फिल्मी जगत से कोसों दूर रखा।

सिर्फ 16-17 साल की उम्र में मिले थे कईं सारी फिल्मों के ऑफर, इस कारण से ठुकरा दिए

भले ही रिधिमा कपूर ने फिल्मों की और कभी कदम नहीं रखना चाहा, परंतु एक कम उम्र में ही मकई सारी फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। तकरीबन 16-17 वर्ष की उम्र में, जब वह लंदन में पढ़ाई कर रही थी, तभी उन्हें काफी सारी फिल्मों के लिए कईं सारे फिल्म निर्माताओं ने अप्रोच किया। जब रिद्धिमा लंदन से पढ़कर वापस आई, तब उनकी मां नीतू कपूर ने उन्हें इस बारे में बताया। भले ही रिद्धिमा कपूर इतनी खूबसूरत है परंतु शुरू से ही उन्होंने कभी भी फिल्मों में अभिनय करना नही चाहा। लंदन से वापस आते ही उन्होंने ‘भरत साहनी’ नामक एक बिजनेसमैन से शादी कर ली और अपने परिवार में व्यस्त हो गई।

आज एक बिज़नेस वूमन हैं रिद्धिमा कपूर

रिद्धिमा कपूर ने भले ही अभिनय जगत में कभी ना आना चाहा हो, परंतु आपको बता दें की ज्वेलरी डिजाइनिंग में वें एक बड़ा नाम है। हाल ही में हुए एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि पहले उन्हें ज्वैलरी पहनना बिल्कुल अच्छा नहीं लगता था परंतु अपनी मां नीतू कपूर के साथ एक एडवर्टाइजमेंट की शूटिंग के दौरान अपने आभूषणों से प्यार हो गया और उन्होंने गहनों की कस्टम डिजाइनिंग शुरू कर दी। के डिजाइन सभी को खूब पसंद आए और तभी उन्होंने एक ज्वैलरी डिजाइनर बनने का फैसला किया और आज वें इस बिजनेस में बहुत अच्छे मौकाम पर हैं।

+