जानिए क्यों राजकुमार राव को सिर्फ बिस्किट खाकर मिटानी पड़ी अपनी भूख

 

राजकुमार राव एक बहुत ही चर्चित और टैलेंटेड भारतीय अभिनेता है जिन्हें हिंदी फिल्म में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। वें 2010 से अभी तक 30 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके हैं। राजकुमार राव एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार , तीन फिल्मफेयर पुरस्कार और एक एशिया प्रशांत स्क्रीन पुरस्कार सहित कई प्रशंसाओं के प्राप्तकर्ता हैं। राजकुमार अपने अभिनय से सभी दर्शकों को अपना दीवाना बना देते हैं। आज के समय में राजकुमार राव बॉलीवुड की एक बहुत ही बड़ी पर्सनेलिटी है जो पूरी दुनिया भर मे मशहूर है। राजकुमार ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई, परंतु यह सब उनके लिए इतना आसान नहीं था। सफलता की सीढ़ी चढ़ने के लिए उनको कईं चुनौतियों का सामना करना पड़ा था।

बिस्किट खाकर भरना पड़ा अपना पेट

इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए हर रोज़ लाखों लोग आते हैं परंतु उनकी उनमें से कुछ ही लोग सफल हो पाते हैं। सफलता की डोर थामने राजकुमार ने भी बॉलीवुड में अपना कदम रखा और वह सफल भी हुए, परंतु यह सब करना उनके लिए आसान नहीं था। सफलता की सीढ़ी चढ़ने के लिए उनको कईं कुर्बानियां देनी पड़ी। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान राजकुमार राव ने बताया की जब मुंबई में उनका अभिनेता बनने का स्ट्रगल चल रही था,तब उनके पैसों की काफी कमी थी। उस समय राजकुमार के बैंक में मात्र 18 रुपए भी नहीं थे। अपना पेट भरने के लिए उनको बिस्किट खाकर काम चलाना पड़ता था।

 

राजकुमार के अभिनेता बनने में इन लोगों ने भी किया बड़ा सहयोग

राजकुमार राव की मेहनत रंग लाई और उनके पास आज वह सब है,जिसके वो हकदार हैं। राजकुमार ने उस इंटरव्यू में यह भी कहा की स्ट्रगल के दिनों में उनके सभी दोस्त भी उनका बड़ा सहारा बने। उन सभी ने राजकुमार की काफी मदद की। बचपन से अभिनेता बनने का सपना लेकर मुंबई पहुंचे राजकुमार के पास और कोई प्लान भी नही था। उनको सिर्फ एक अभिनेता ही बनना था जोकि वें अपनी मेहनत और कठोर परिश्रम के चलते आज बन ही चुके हैं।

+