अक्षय कुमार ने फिल्मों को लेकर लिया बड़ा फैसला, बॉलीवुड के कई अभिनेताओं को पहुंची ठेस

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक बहुत ही पुराने और नामी अभिनेता है। अक्षय अपनी फिटनेस और एक के बाद एक अपनी नई फिल्में रिलीज करने के लिए जाने जाते हैं। अक्षय कुमार आज भी बॉलीवुड के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक हैं। हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन पूरी तरह फ्लॉप रही। मेकर्स को इस फिल्म से भारी नुकसान झेलना पड़ा। इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार ने 110 करोड रुपए लिए थे परंतु फिल्म के बुरी तरह फ्लॉप रहने के बाद अक्षय ने यह फैसला किया है कि वह अपनी फीस में कटौती करेंगे।

 

अक्षय कुमार ने की अपनी फीस में भारी कटौती

जैसा कि आप जानते ही हैं बॉलीवुड की फिल्में इस समय बॉक्स ऑफिस पर बिल्कुल नहीं चल रही है और एक के बाद एक फिल्म पूरी तरह फिट की जा रही है। अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन भी इस ट्रेंड का शिकार हुई और बुरी तरह फ्लॉप रही। अक्षय कुमार ने इस फिल्म के लिए 110 करोड रुपए फीस के रूप में लिए थे परंतु इस फिल्म के बुरी तरह फ्लॉप रहने के बाद अक्षय कुमार ने अपनी फीस कम करने का फैसला किया है। अपनी हर फिल्म के लिए लगभग 75 करोड़ रुपए लेने वाले अक्षय कुमार अब सिर्फ 9 से 18 करोड़ ही लेंगे। परंतु जिस फिल्म में अक्षय कुमार प्रोड्यूसर नहीं होंगे उस फिल्म के प्रॉफिट में अक्षय 50 परसेंट के पार्टनर होंगे। अक्षय कुमार जिन फिल्मों में प्रोड्यूसर होते हैं, वह उन फिल्मों में 80 से 85 परसेंट तक प्रॉफिट में साझेदारी रखते हैं यही कारण है की कई सारी लो बजट की फिल्में भी, जो कि बॉक्स आफिस पर 50–60 करोड़ से ज्यादा नहीं कमा पाती, उनमें भी अक्षय बड़ी कमाई कर लेते हैं।

 

बॉलीवुड के बाकी सितारों को भी हो सकता है नुकसान

हाल ही में अक्षय ने कहा था कि उनकी फिल्मों के फ्लॉप होने की जिम्मेदारी या खुद लेते हैं। उनको यह महसूस हुआ कि उनकी फिल्मों के पिटने से प्रोड्यूसर्स का भारी नुकसान होता है। अक्षय द्वारा अपनी इनकी जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाने के बाद निर्माताओं की नजर अन्य सितारों पर है। वैसे कई फिल्म निर्माता दबी जुबान से यह मांग करते रहते हैं कि बॉलीवुड के सितारों को अपनी फीस कम कर देनी चाहिए क्योंकि फिल्म बजट का एक बहुत बड़ा हिस्सा सिर्फ अभिनेताओं की फीस में चला जाता है जिस कारण उनकी फिल्मों का बजट काफी हाई चला जाता है। अक्षय के अपनी फीस घटा लेने के बाद अन्य अभिनेताओं को भी इस बात से काफी फर्क पड़ेगा। फिल्म निर्माताओं की नजरों में बने रहने के लिए अन्य अभिनेताओं को भी अपनी फीस में कटौती करनी होगी। भले ही है कुछ अभिनेताओं के लिए घाटे का सौदा हो परंतु अपना काम चलते रहने के लिए उन्हें यह कदम उठाना ही पड़ेगा।

+