अमिताभ बच्चन और शाहरुख समेत इन 4 स्टार्स के खिलाफ केस दर्ज, पान मसाला विज्ञापन को लेकर कोर्ट में याचिका दायर

गुटखा और पान मसाला जैसी चीजों को प्रमोट करने के कारण सोशल मीडिया पर खूब आलोचना झेल चुके 4 बॉलिवुड स्टार्स अब बड़ी मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अजय देवगन और रणवीर सिंह के खिलाफ पान मसाला और गुटखा को प्रमोट करने के सिलसिले में बिहार की एक कोर्ट में केस दर्ज किया गया है। यह केस मुजफ्फरपुर बेस्ड सोशल ऐक्टिविस्ट तमन्ना हाशमी ने दर्ज करवाया है। पूरा मामला क्या है जानिए।

अमिताभ, शाहरुख, रणवीर और अजय पर इन धाराओं में केस दर्ज

अमिताभ, अक्षय शाहरुख़ और रणवीर के लिए बड़ी मुसीबत, पान मसाले के विज्ञापन से हुआ  केस फाइल – Dekho Samachar

अमिताभ बच्चन भी एक तंबाकू ब्रांड को एंडोर्स करते थे। हालांकि उन्होंने पिछले साल उस ब्रांड के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया। इसके बाद उन्होंने एक ऑफिशल स्टेटमेंट रिलीज भी किया था, जिसमें इसकी जानकारी दी गई थी। पर उनकी मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रही हैं। सोशल ऐक्टिविस्ट तमन्ना हाशमी ने रणवीर सिंह, अजय देवगन, शाहरुख खान और रणवीर के खिलाफ सेक्शन 467, 468, 439 और 120B के तहत केस दर्ज करवाया है।

विवाद में फंस चुके हैं अक्षय कुमार

अमिताभ, अक्षय शाहरुख़ और रणवीर के लिए बड़ी मुसीबत, पान मसाले के विज्ञापन से हुआ  केस फाइल – Dekho Samachar

गौरतलब है कि हाल ही में पान मसाला और गुटखा के विज्ञापन को लेकर काफी विवाद हुआ था। इसे लेकर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी हुई थी। बता दें कि अक्षय कुमार, अजय देवगन और शाहरुख खान के साथ एक पान मसाले के विज्ञापन में नजर आए थे। वहीं, एक अन्य विज्ञापन में वो तंबाकू का विरोध करते नजर आते हैं। इसी को लेकर जब विवाद बढ़ा तो अक्षय को माफी मांगनी पड़ी।
+