जब जया बच्चन ने रेखा को अमिताभ से धुर रहने की दी थी धमकी, पत्नी जया बच्चन ने जब गुस्से में रेखा को घर बुलाकर सुनाया था।

अमिताभ बच्चन और रेखा यह बॉलीवुड की एक ऐसी जोड़ी है जिसकी चर्चा आज तक होती है यह जोड़ी वैसे तो कई वर्षों पहले ही टूट चुकी है मगर आज भी दोनों के फैंस इस जोड़ी की चर्चा करने से पीछे नहीं रहते हैं अगर हम इस जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कंट्रोवर्शियल जोड़ी बोले तो इसमें कोई भी गलत बात नहीं होगी आपको बता देगी रेखा और अमिताभ बच्चन के बारे में एक ऐसी बात पता चली है जिसके सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे हमारे साथ आगे तक इस आर्टिकल में बने रहिए और आपको भी पता चले कि वह बात।

 

आपको बता दें कि जब भी बॉलीवुड की अधूरी प्रेम कहानी का जिक्र होता है तो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम सबसे टॉप पर होता है। दरअसल अमिताभ बच्चन ने कभी भी रेखा के लिए अपनी फीलिंग सार्वजनिक नहीं कीं, लेकिन रेखा अधिकतर ही अमिताभ के लिए अपने मन में दबे प्यार को जाहिर करती रहती हैं। कहा जाता है कि एक बार रेखा ने अपने मन की बात कहते हुए जया बच्चन के लिए भी कुछ बातें कही थीं।

जब जया ने रेखा को बुलाकर खरी खोटी सुनाई।

तो चलिए आपको भी बताएं कि इस इंटरव्यू में रेखा ने अमिताभ और जया बच्चन के बारे में अपने मन की बात क्या बताई थी। कभी अवार्ड फंक्शन में तो कभी इंटरव्यू के जारिए रेखा कई बार ‘बिग बी’ के प्रति अपने प्यार का इजहार करती आई हैं। हालांकि, उन्होंने हमेशा यह भी कहा कि अमिताभ से उनकी कभी कोई पर्सनल मीटिंग या बात नहीं हुई है। गौरतलब है कि कई बार रेखा, अमिताभ बच्चन संग अपनी अधूरी प्रेम कहानी को याद कर बेहद इमोशनल हो जाती हैं और अपने मन की बात कह डालती हैं।

आपको याद होगा कि अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और रेखा ने फिल्म सिलसिला में साथ काम किया था। फिल्म के दौरान सेट पर कोई अनबन न हो इसके लिए यश चोपड़ा थोड़े परेशान थे। ऐसे में उन्होंने दोनों लिड एक्ट्रेसेस से अकेले में बात की। कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन से मिलने से पहले रेखा और जया एक ही छत के नीचे रहा करती थीं। रेखा ने सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में इस बात का खुलासा किया था। रेखा ने सिमि ग्रेवाल के टॉक शो में भी अमिताभ के लिए अपनी फीलिंग्स शेयर की थी।

 

दरअसल अभिनेत्री रेखा ने मुकेश अग्रवाल से शादी की थी जो कि सक्सेसफुल नहीं रही थी। रेखा की शादी का जिक्र विनोद मेहरा के साथ भी आया था, लेकिन यह खबर पुष्ट नहीं हो सकी थी। जानकारी के लिए बता दें कि एक दिन जया बच्चन ने रेखा को अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया। उस दिन अमिताभ शहर से बाहर गए। उस रात जया और रेखा ने साथ में खाना खाया। दोनों के बीच सहजता के साथ इधर-उधर की बातें भी हुई। ऐसे में रेखा को लगा सब कुछ ठीक है।

+