21 साल की उम्र तक जिस को गंदा को कोई नहीं जानता था उसने एक ही साल में करीब 50 फिल्में साइन।

गोविंदा बॉलीवुड की एक ऐसे कलाकार हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं है गोविंदा को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए एक लंबा अरसा हो चुका है और उन्होंने बॉलीवुड के कुछ बड़े और सबसे दिक्कत कलाकारों के साथ भी काम किया है जिसमें उनको खूब प्रशंसा और जनता का बेशुमार प्यार भी प्राप्त हुआ है आपको बता दें कि गोविंदा बहुत ही बढ़िया डांस और अपने अभिनय के लिए पूरे बॉलीवुड में अपना नाम और पहचान रखते हैं जिसके चलते हर बड़ा डायरेक्टर गोविंदा के साथ काम करना चाहता है साथ ही साथ उनकी कॉमिक टाइमिंग का तो हर हर दिए यह दीवाना है।

 

गोविंदा को बॉलीवुड में आए हुए लंबा अरसा हो चुका है और इस दौरान गोविंदा ने कई सारी फिल्मों में काम किया है जिसमें से सारी फिल्में ही लगभग सुपर हिट नहीं तो हिट तो गई ही है, अभिनेता गोविंदा अपने जमाने के टॉप अभिनेताओं में शामिल थे, जो बीते 80 और 90 के दशक में हिंदी फिल्म जगत पर राज किया करते थे| उन दिनों गोविंदा इंडस्ट्री के कुछ ऐसे अभिनेताओं में शामिल हुआ करते थे, जिनके अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट और सुपरहिट जाया करती थी और एक जमाने में वो बॉलीवुड के तीनों खानों को कड़ी टक्कर देते भी नजर आए थे।

22 साल की उम्र में गोविंदा ने कि 50 फिल्में साइन

गोविंदा को 21 साल की उम्र तक कोई जानता तक नहीं था, लेकिन उन्होंने सिर्फ 22 साल की उम्र में आते आते एक ही साल में तकरीबन 50 से अधिक फिल्में साइन कर ली थी, और एक के बाद एक इन्हें बॉलीवुड की कई सफल और शानदार फिल्मों में देखा गया, और उन्हीं के दम पर गोविंदा देखते ही देखते एक सुपरस्टार बन गए। असल जिंदगी की बात करें तो, 21 दिसंबर, 1963 को मुंबई में गोविंदा का जन्म हुआ था और उनके भाई-बहन भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे, जिस वजह से गोविंदा में भी बदलते वक्त के साथ एक्टिंग की ओर झुकाव बढ़ने लगा। 

लेकिन, इसी सबके बीच गोविंदा के पिता गुजर गए जिसके बाद परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगी और उन्हें अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को चलाने में भी काफी संघर्ष करना पड़ता था, पर उन्होंने जिंदगी के संघर्ष में कभी भी हार नहीं मानी। और आखिरकार गोविंदा को साल 1980 सिक्स में पहली बार किसी फिल्म में नजर आने का मौका मिला, और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म इल्जाम के जरिए डेब्यु किया, और अपनी इस पहली ही फिल्म से गोविंदा ने लाखों दर्शकों का ध्यान अपनी और आकर्षित कर लिया। इसके बाद साल 1992 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म शोला और शबनम में उन्होंने दर्शकों के सामने अपना एक नया पहलू प्रस्तुत किया, जो की कॉमेडी का था, और इसे दर्शकों ने काफी पसंद किया।

+