रातों को बिस्किट खा कर पेट भारा, कई रातों को भूका सोए मगर आज है करोड़ों कि संपत्ति के मालिक।

राजकुमार राव फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है जो कि अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान बना चुका है और राजकुमार राव ने बॉलीवुड में कई सारी फिल्में करी है जिसमें उन्होंने अपने अभिनय से सभी दर्शकों का दिल तो जीता ही है मगर साथ ही साथ उनके दिलों में एक ऐसी जगह बना ली है कि अब उनको कोई भी भूल नहीं सकता। फिल्म के पर्दे पर किसी न किसी मोड़ पर स्टार्स को देखकर सबके मन में ये ख्याल जरूर आया होगा कि हम भी फिल्म स्टार होते। इसी उम्मीद के साथ ज्यादातर युवा मुंबई का रुख करते हैं।

उन्हें अमिताभ बच्चन, शाहरुख, सलमान जैसे बड़े फिल्म स्टार जैसे हम भी बनें लेकिन इस सपने को पूरा करना आम आदमी के लिए आसान नहीं है। कई सालों के संघर्ष के बाद बॉलीवुड के इस शहर ने उन्हें गोद लिया है। आंखों में ऐसा सपना लेकर मुंबई आया एक शख्स, जिसने अपनी मेहनत के दम पर न सिर्फ अपनी पहचान बनाई बल्कि आज वह अपनी अदाकारी से कई लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। वह शख्स कोई और नहीं बल्कि लाखों दिलों की धड़कन राजकुमार राव हैं।

क्या है राजकुमार राव कि कहानी?

आपको बता दें कि राजकुमार राव का असली नाम राजकुमार यादव है उन्होंने स्त्री, शाहिद, न्यूटन जैसी बेहतरीन फिल्में उन्होंने अपने फिल्मी करियर में करी है और साथ ही साथ छोटे से फिल्मी करियर में ही उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जैसे बड़े-बड़े अवॉर्ड्स भी अपने नाम करेगा राजकुमार राव को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए ज्यादा समय तो नहीं हुआ है मगर कुछ ही समय में राजकुमार राव ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। 

 

2008 में पढ़ाई पूरी करने के बाद वे अपने सपनों के शहर मुंबई आ गए। वह अभिनेता बनने के अपने सपने को पूरा करना चाहते थे। राजकुमार राव की प्रेरणा किंग खान यानी शाहरुख खान थे। राव ने सोचा कि अगर शाहरुख खान बाहर से फिल्मी दुनिया में नाम कमा सकते हैं तो मैं क्यों नहीं? मैं भी अपनी पहचान बना सकता हूं। इसी प्रेरणा से आगे बढ़ते रहो। 2010 में उनकी पहली फिल्म लव से*क्स और धोखा थी। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. लेकिन अभी तक राजकुमार को वह जगह नहीं मिली थी जो वह चाहता था। उनकी फिल्म काई पो चे 2013 में रिलीज हुई थी. इसमें उनकी काफी तारीफ हुई थी।

राजकुमार राव का फिल्म इंडस्ट्री में कोई भी गॉडफादर नहीं है उन्होंने बिना किसी गॉडफादर के फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है राजकुमार राव का कहना है कि जब उनका स्ट्रगल का दौर चल रहा था तो उन्होंने अपने दोस्तों से खाना उधार लेकर भी अपना पेट भरा है मगर उन्होंने अपनी मेहनत के चलते स्ट्रगल को भी अपने सर पर नहीं चढ़ने दिया और हतोत्साहित ना होकर अपने काम पर हमेशा लगे रहे और आज राजकुमार राव को बॉलीवुड के उन सब से बड़े गिनती के अभिनेताओं में गिना जाता है।

+