पाकिस्तानी पति ने तलाक देकर रीना रॉय को निकाल दिया था घर से बाहर, फिर शत्रुघ्न सिन्हा ने बेटी दिलाने में की थी मदद !

हमारे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई  ऐसी  जोड़ियां रही हैं  जोकि ऑन स्क्रीन तो  सुपरहिट साबित हुई ही  इसके अलावा ऑफस्क्रीन भी यह जोड़ियां काफी ज्यादा सुपरहिट रही और  रियल लाइफ में भी बॉलीवुड के इन कपल्स के बीच कमाल की केमिस्ट्री और स्ट्रांग बॉन्डिंग देखने को मिली  और इन्हीं जोड़ियों में से एक थी  बॉलीवुड के  सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की जोड़ी और इन दोनों की जोड़ी पर्दे पर जितनी सुपर हिट साबित हुई रियल लाइफ में भी इनके इश्क के चर्चे काफी ज्यादा मशहूर हुए थे  लेकिन दुर्भाग्यवश इन  दोनों के  प्यार का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया और कुछ समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने के बाद इन दोनों का रिश्ता टूट गया और दोनों की राहें अलग हो गई  |

वही  शत्रुघ्न सिन्हा से रिश्ता टूटने के बाद रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी रचाई थी और शादी के बाद रीना रॉय मोहसिन खान के साथ पाकिस्तान चली गई तो वही शत्रुघ्न सिन्हा ने भी पूर्व मिस इंडिया रह चुकी पूनम सिन्हा के साथ शादी रचाई और  अपना घर बसा लिया और इस तरह से रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा दोनों ही अपने-अपने जिंदगी में आगे बढ़ गए और अपनी जिंदगी बिताने लगे|

बता दें कि, रीना रॉय एक समय ऐसा था जहां वह अपने लव लाइफ को लेकर भी काफी सुरखियों में बनी हुई रहेती थी। उनके समय में उनको शत्रुघ्न सिन्हा जी के साथ भी काफी जोड़ा जाता था। उन दोनों की जोड़ी ने भी फिल्मी दुनिया में काफी सुरखियां बटोरी है।एक समय में उनका प्रेम प्रसंग भी कफी चलता था। हर किसी फिल्म बड़े अभिनय के साथ उनका नाम जोड़ा जाता था।

कहा जाता है की एक समय में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय एक दसरे को कफी प्यार करते हैं! लेकिन उनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया था। इसके पीछे भी काफी बड़ी विषय होगी शयद शत्रुघ्न सिन्हा उस समय शादी से पीछे हट गए होंगे। इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने पुनम से शादी कर ली, और शत्रुघ्न सिन्हा का इंतजार करते हुए रीना रॉय ने भी पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से साथ अपनी शादी रचा ली।

पाकिस्तानी क्रिकेटर से कर ली थी शादी

वही रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी करने के बाद उन दोनों ने एक छोटी सी प्यारी सी बच्ची की जन्म दिया जिसका नाम उन दोनों ने जन्नत रखा है। और इसी सब के बाद उनकी बेटी के जन्म लेने के बाद से ही रीना रॉय और मोहसिन खान के शादीशुदा रिश्ते के बीच काफी कड़वाहट आनी शुरू हो गई।

फिर दोनों के रिश्तो में कफी दारर होने लगी। एक समय तो ऐसा था की दोनो एक दसरे का चेहरा देखना भी पसंद नहीं करते थे। फिर दोनों ने अलग होने का फैसला ले लिया, और दोनों एक दसरे से अलग हो जाए और दोनों ने तलाक ले ली। वही तलाक केके बाद रीना रॉय को बेटी की कस्टडी भी नहीं मिल पाई।

इसी के लिए रीना रॉय से पति और बेटी का साथ पूरी तरह से टूट गया, एक तरफ बेटी अलग हो गई, और एक तरफ पति। इसी के साथ ही उनका घर भी चीन गया। उस समय बोला जाए तो रीना रॉय के ऊपर पुरा दुख का पहाड़ी टूट गया। वह पुरी तरह से मुश्किल में पड़ गई । उनका साथ भी किसी ने नहीं दिया जिसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा जी उसका पुरा साथ दिया और उनकी बेटी को वापस लाने में उनकी पूरी मदद की।

+