अनिल कपूर ने अपनी धाकड़ बॉडी से किया साबित उम्र है सिर्फ नंबर, एक्टर के आगे फीके पड़ जाएंगे आज के गबरू जवान

अनिल आज 65 साल की उम्र में भी पूरी तरह से फिट और हिट हैं। यही कारण है कि लोग अनिल कपूर को यंग मैन कहते हैं। हालांकि इस फिटनेस को पाने के लिए एक्‍टर वर्कआउट और योगा के साथ अपनी डाइट पर विशेष ध्‍यान देते हैं। बॉलिवुड ऐक्टर अनिल कपूर  ने हिंदी सिनेमा में ही नहीं, बल्कि इंटरनेशनल मूवीज और टीवी सीरीज में भी अपना डंका बजाया है।

अनिल कपूर अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी फिटनेस से भी लोगों को हैरान करते रहते हैं। वह आज भी इंडस्ट्री में छाए रहते हैं। 65 साल की उम्र में जैसी उनकी बॉडी है, वो आकार पाना कई युवाओं के लिए सपना सच होने जैसा है। अपनी फिटनेस को लेकर आए दिन नायक फेम ये एक्टर सुर्खियों में रहते हैं। आपको आज उनके जन्मदिन पर उनकी इस फिट बॉडी के पीछे का राज बताते हैं। तो आइए जानते हैं –

नियमित व्यायाम: अनिल कपूर अपने फैंस को मोटिवेट करने के लिए सोशल मीडिया पर वर्कआउट करते हुए वीडियो और पोस्ट शेयर करते रहते हैं। अनिल ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि लॉकडाउन के दौरान वह बीच के बारे में सपने देखते थे। मैं भागने का सपना देख रहा था।

साइकिल चलाना: अनिल कपूर को साइकिल चलाना भी पसंद है। दरअसल साइकिलिंग कार्डियो वर्कआउट का एक रूप है जो मुख्य रूप से निचले शरीर पर काम करता है, जिसमें पैर, कोर, कूल्हे और ग्लूट्स शामिल हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साइकिल चलाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया था। बता दें कि साइकिलिंग ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने और इम्यून सिस्टम को मजबूत करने में भी मददगार हो सकती है।

ऐसा है उनका आहार: मीडिया को दिए इंटरव्यू में अनिल कपूर ने बताया था कि जब भी मेरा दिन चीट होता है तो मैं जंक फूड खाता हूं और मुझे समय-समय पर बर्गर और फ्राइज खाना बहुत पसंद है। लेकिन जब भी मैं फास्ट फूड खाता हूं, उसके बाद अच्छा वर्कआउट करता हूं और भरपाई करता हूं। इसके अलावा कई खबरों में यह बात सामने आई है कि अनिल सिगरेट-शराब, यहां तक ​​कि चाय-कॉफी से भी दूर रहते हैं। उनकी सुबह की शुरुआत केला खाने, दिन भर में खूब पानी पीने के साथ-साथ अन्य तरल पदार्थों और स्वस्थ खाद्य पदार्थों को वरीयता देने से होती है।

+