उत्तराखंड मे खुलेंगे कक्षा पांच तक के स्कूल, कैबिनेट बैठक में होगा निर्णय - Shubh Network

उत्तराखंड मे खुलेंगे कक्षा पांच तक के स्कूल, कैबिनेट बैठक में होगा निर्णय

उत्तराखंड में कोरोना का कहर कम हो गया है। पांच जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं वहां अब कोई मरीज नही है। ऐसे में प्रदेश में विद्यालयों को शिक्षण कार्यों के लिए खोले जाने पर राज्य सरकार विचार कर रही है। राज्य सरकार अब कक्षा 5वीं तक के विद्यालयों को भी खोले जाने के लिए विचार कर रही है। इस मामले में अब आगामी कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

आपको बता दें कि राज्य में अब प्राइमरी स्कूल खोलने पर 15 सितंबर की कैबिनेट बैठक में निर्णय हो सकता है। शिक्षा विभाग इस बाबत कैबिनेट में प्रस्ताव लाने जा रहा है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा सर्वोपरि है। स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन विभाग की ओर स्पष्ट गाइड लाइन जारी होने के बाद ही कक्षा एक से पांच तक के स्कूल खोले जाएंगे। लेकिन आगामी 15 सितंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक में स्कूलों पर चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि राज्य सरकार की तरफ से कक्षा 6वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं खोलने के लिए पहले ही निर्णय लिया जा चुका है। राज्य में इन कक्षाओं के लिए विद्यालय खोल भी दिए गए हैं। वहीं शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन आने से पहले विद्यालयों को खोले जाने के मूड में नहीं हैं। इस मामले में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे कहते हैं कि बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह का कोई खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। से में शिक्षा विभाग स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का इंतजार कर रहा है। पूरी तरह से सुरक्षित होने पर ही स्कूल 5वीं तक के लिए खोले जाएंगे। अब सबकी निगाहें कैबिनेट बैठक पर टिकी है।

+