भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है इन बॉलीवुड सेलेब्स के लक्जरी घर।

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जिसमें बड़े बड़े सुपरस्टार दिक्कत अभिनेता और अभिनेत्रियों में होड़ लगी रहती है कि कौन सबसे ज्यादा आलीशान दिखेगा और किसके पास सबसे ज्यादा लग्जरी प्रॉपर्टी हो ऐसे में बॉलीवुड के सुपरस्टार लगभग सभी मुंबई में रहते हैं और सभी के पास मुंबई में अपने-अपने लक्ष्य भी घर हैं जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में है मगर फिर भी बॉलीवुड के सुपर स्टारों को इतने से चैन नहीं पड़ता और वह विदेशों में भी अपनी लग्जरी प्रॉपर्टी और घर खरीदते हैं तो आज इस आर्टिकल में हम उन्हीं बॉलीवुड के सितारों के बारे में जानेंगे जिनके भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी घर और प्रॉपर्टी है।

 

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन के मुंबई में ‘प्रतीक्षा’ और ‘जलसा’ नाम के चर्चित बंगले हैं. दरअसल बॉलीवुड के इस दिग्गज ने प्रॉपर्टी में काफी इन्वेस्ट किया हुआ हैं. भारत के बाहर उनका पेरिस में भी एक घर हैं।

 

सलमान खान

सलमान खान के मुंबई में दो घर हैं। ये दिग्गज अभिनेता  गैलेक्सी अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहता हैं। इसके आलावा उनका पनवेळ में भी उनका एक फार्महाउस हैं। विदेशों में सलमान के घर की बात करे तो उन्होंने दुबई में बुर्ज खलीफा पास एक घर ख़रीदा हुआ हैं।

 

शाहरुख खान

मुंबई के सबसे महंगे घरों में से एक ‘मन्नत’ में रहने वाले शाहरुख खान के विदेशों में दो घर हैं. किंग खान का दुबई में एक घर हैं। इसके आलावा वह लंदन में भी 187 करोड़ के घर के मालिक हैं।

 

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के सुपरस्टार जॉन अब्राहम अपनी एक्शन फिल्मों के लिए लोगों में बेहद पसंद किए जाते हैं और सभी लोग जानते हैं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार जॉन अब्राहम को बाइकों का कलेक्शन करने में इतना शौक है अभिनेता के घर की बात करे तो मुंबई के आलावा इस अभिनेता का लॉस एंजेलस में भी एक घर हैं।

 

सैफ अली खान और करीना कपूर

बॉलीवुड के पॉवर कपल सैफ अली खान और करीना कपूर ने स्विट्जरलैंड में एक आलीशान घर ख़रीदा हैं। ये कपल अकसर छुट्टियाँ बिताने के लिए अपने इस घर में जाते रहते हैं।

 

अक्षय कुमार

मुंबई में एक महलनुमा घर के आलावा अक्षय कुमार के विदेशों में दो घर हैं. बॉलीवुड के खिलाड़ी ने कनाडा के टोरंटो में पूरा पहाड़ी एरिया ही लिया हुआ है। जिसमे उनके कई घर और बंगले हैं। इसके आलावा उन्होंने मॉरिशस में भी एक बंगला खरीदा हुआ है।        

+