देहरादून सहित पांच जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने की सावधानी बरतने की अपील - Shubh Network

देहरादून सहित पांच जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने की सावधानी बरतने की अपील

उत्तराखंड में मानसून के साथ आई मुश्किलें फिलहाल कम होती नहीं दिख रहीं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आठ सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। सोमवार व मंगलवार को राज्य के सभी पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। आठ को भी उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश व तीव्र बौछार का येलो अलर्ट रहेगा। बारिश के येलो अलर्ट के बाद प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गया है ।

बता दें कि पहाड़ में लगातार जारी बारिश से कई जिलों में आपदा जैसे हालात बने हुए हैं। नदियां-गदेरे उफान पर हैं, जो कि हादसों का सबब बन रहे हैं। प्रदेश के कई क्षेत्रों में बादल फटने की घटनाएं हुई हैं, जिनमें भारी जनहानि हुई। सैकड़ों सड़कें बंद हैं। गांवों तक जरूरत का सामान नहीं पहुंच रहा। मैदानों में जलभराव से दिक्कतें बढ़ गई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने एक चिंता बढ़ाने वाली बात कही है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 8 सितंबर तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

दून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तेज बौछारें पड़ सकती है।  8 सितंबर को भी बारिश का दौर जारी रहेगा। इस दौरान उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में तेज बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली चमकने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अपील की है कि खराब मौसम में पहाड़ी इलाकों की यात्रा करने से बचें। जितना संभव हो सुरक्षित जगहों पर रहें।

 

+