अब नहीं आयेगा एक भी रुपए का बिजली बिल जमकर करे बिजली का इस्तेमाल नहीं भरना पड़ेगा बिल।

विज्ञान ने मनुष्य को बहुत सारी चीजें दी है जिसमें से एक अविष्कार बिजली का भी है और बिजली आज के समय में एक ऐसी चीज बन गई है कि अगर 10 मिनट के लिए भी कट जाए तो लोगों का जीना मुश्किल हो जाता है बिजली के बिना आज के समय में कोई अपना जीवन को सोच भी नहीं सकता व्यतीत करना तो बहुत दूर की बात है अब गर्मी का सीजन शुरू होने वाला है और गर्मी के सीजन में पंखा कूलर और एसी जैसी चीजें बहुत चलती है जो कि काफी बिजली खाती हैं लेकिन गर्मी के कारण हमें यह सब चीजें चलानी ही पढ़ती हैं और जब बिजली का बिल बहुत ज्यादा आ जाता है तो सभी लोग बहुत परेशान हो जाते हैं।

 

आप चाहे कितने भी पंखे, फ्रिज, लाइट, एसी या कूलर क्यों ना चलाएं। अगर आप हमेशा के लिए बिजली के बिल से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो आज से ही आप इस कार्य में जुट जाइए। आपको हर महीने आने वाले भारी-भरकम बिजली के दिन से हो सकता है कि हमेशा के लिए छुटकारा भी मिल सकता है। 

 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के लोगों ने शौर्य प्रणाली से बिजली करने का उत्पादन का तरीका अपना लिया है और अब वह लोग जितना चाहे उतना मर्जी इस्तेमाल कर सकते हैं बिजली को और उन लोगों को एक भी रुपए का बिजली का बिल नहीं भरना पड़ रहा है, जिनके घर के अंदर बिजली का कनेक्शन नहीं है और यह लोग उनमें से हैं जिन्होंने महंगी होती हुई बिजली के बाद सौर ऊर्जा का सयंत्र लगवाया हुआ है। इससे उन्हें बहुत लाभ मिल रहा है।

 

बहुत से लोगों ने इसकी शुरुआत की है। बता दें सीएल सालित्रा शिक्षा विभाग में उच्च पद पर हैं। यह शहर के कस्तूरबा नगर क्षेत्र की गली नंबर 6 में रहते हैं। इनका हर महीने घर के बिजली का बिल 8 से 10 हजार आ जाया करता था, जिससे यह बहुत परेशान थे। करीब 6 महीने पहले ही उन्होंने सौर ऊर्जा सयंत्र लगवाया। 4 किलोवॉट का उन्होंने संयंत्र लगवाया है, जिससे अब हर महीने 400 यूनिट बिजली बना रहे।

 

अगर आप सौर ऊर्जा सयंत्र लगवाते हैं तो इससे सबसे बड़ा लाभ यह होता है कि आप खुद के लिए ही नहीं बल्कि बिजली कंपनी के लिए भी ऊर्जा का उत्पादन करते हैं। ऐसे में बिजली के भारी-भरकम बिल से आपको मुक्ति भी मिल जाती है। इसके साथ-साथ साल में एक बार बिजली कंपनी खरीदी गई बिजली की रकम का भुगतान भी आपको करती है। यानी कि आपका बिजली का बिल आना भी बंद हो जाएगा और आप अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं।

+