बधाई: दुबई में बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देवभूमि की निकिता और निवेदिता ने जीता गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल, प्रदेश का बढ़ाया मान - Shubh Network

बधाई: दुबई में बॉक्सिंग चैंपियनशिप में देवभूमि की निकिता और निवेदिता ने जीता गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल, प्रदेश का बढ़ाया मान

देवभूमि की बेटियां अपने हुनर और जज्बे से दुनिया भर में प्रदेश का नाम रोशन कर रहीं हैं। साथ ही ये भी सिद्ध कर रही है कि बेटियां बेटो से कम नहीं। खेल की दुनिया में देश के लिए मेडल जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ा रही हैं। इस कड़ी में पिथौरागढ़ की निकिता चंद और निवेदिता कार्की का भी नाम जुड़ गया हैं। दोनों ने जूनियर एवं यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता है। उनकी कामयाबी पर प्रदेश को उनपर गर्व है।

बता दें कि दुबई में जूनियर एवं यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकिता चंद ने स्वर्ण पदक हासिल किया हैं, जबकि निवेदिता कार्की रजत पदक जीत प्रदेश का मान बढ़ाया है। चैंपियनशिप का आयोजन 17 अगस्त से 31 अगस्त के बीच हुआ। जिसमें 60 किलो भार वर्ग में निकिता चंद ने गोल्ड मेडल जीता। निकिता ने फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान की मुक्केबाज को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। प्रतियोगिता के 48 किलो भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में निवेदिता सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहीं। इस मुकाबले में उन्होंने उज्बेकिस्तान की मुक्केबाज को कड़ी टक्कर दी, लेकिन कुछ अंकों के अंतर से वो स्वर्ण पदक जीतने से चूक गईं,और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

दोनों बॉक्सर बेटियों की शानदार सफलता से जिले में खुशी का माहौल है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी निकिता और निवेदिता को बधाई दी, उनका हौसला बढ़ाया हैं। आपको बता दें कि भारतीय बॉक्सिंग टीम पिथौरागढ़ जिले के निवासी अंतरराष्ट्रीय रेफरी भाष्कर भट्ट की अगुवाई में दुबई गई थी। निवेदिता इससे पहले स्वीडन में हुई गोल्डन गर्ल अंतरराष्ट्रीय जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं।

+