“द कश्मीर फाइल्स” ने बॉक्स ऑफिस पर की दूसरे दिन धुंआधार कमाई, प्रभास की “राधे श्याम” को भी छोड़ा पीछे!

कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शानदार रहा। पहले दिन के मुकाबले अनुपम खेर की ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने दुगुनी कमाई की। वहीं साउथ सुपरस्टार की मेगा बजट फिल्म ‘राधे श्याम’ (Radhe Shyam) को उतना अच्छा रिस्पॉन्स दिखता नहीं मिल रहा जितना मेकर्स को उम्मीद थी। बाहुबली प्रभास की ‘राधे श्याम’ और विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुई हैं। दोनों ही फिल्म सिनेमाघरों में 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई।

देशभर में महज 700 स्क्रीन पर रिलीज अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती की ‘द कश्मीर फाइल्स’ इस समय सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया से लेकर अन्य प्लेटफॉर्म पर इस फिल्म का जिक्र हो रहा है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ की चर्चा इसीलिए भी ज्यादा हो रही है क्योंकि हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस फिल्म की टीम से मिले थे।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के पहले दिन के ही आंकड़ो ने बता दिया था कि कलेक्शन बेहद धमाकेदार होने वाला है। फिल्म ने जहां पहले दिन यानि शुक्रवार को 3.55 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं, दूसरे दिन शनिवार को फिल्म ने लंबी छलांग लगाते हुए 8.50 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस फिल्म को लेकर मेकर्स ने दावा किया है कि, फिल्म में वो सभी परेशानियां देखने को मिलेगी जिससे कश्मीरी पंडित जूझे थे। इस फिल्म की सबसे खास बात ये है कि, इसमें वो सारे इमोशन्स देखने को मिल रहे है जिससे लोग खुद को कनेक्ट कर पाए।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कहानी के साथ ही अनुपम खेर की एक्टिंग को भी लोगों ने खूब सराहा है।  ये 2020 के बाद अब तक रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्मों में पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन की सबसे बड़ी ग्रोथ मानी जा रही है।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का मुकाबला बॉक्स ऑफिस पर प्रभास और पूजा हेगड़े की बिग बजट फिल्म ‘राधे श्याम’ से हो रहा है। जिसकी वजह से कई लोगों का ये मानना था कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ज्यादा अच्छा कारोबार नहीं कर पाएगी। लेकिन जैसे ही ये फिल्म सिनेमाघरों में पहुंची, वैसे ही ट्रेड एक्सपर्ट्स और लोगों के सारे कयास फेल हो गए। जिसका नतीजा अब फिल्म की कमाई के आंकड़ों में देखने को मिल रहा है।

+