देहरादून में अब फ्री राशन और पेंशन के लिए कोरोना वैक्सीनशन रिपोर्ट ज़रूरी, उपजिलाधिकारी ने दिए आदेश - Shubh Network

देहरादून में अब फ्री राशन और पेंशन के लिए कोरोना वैक्सीनशन रिपोर्ट ज़रूरी, उपजिलाधिकारी ने दिए आदेश

उत्तराखंड में कोरोना टीकाकरण को लेकर सख्ती शुरू हो गई है। अगर आपने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगाया है तो जल्द लगवा लें वरना आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अब जिन लोगों ने टिका नहीं लगवाया हैं उन्हें न राशन मिलेगा और न ही पेंशन। जी हां उपजिलाधिकारी ने राशन डीलरों और समाज कल्याण अधिकारी को इसके निर्देश जारी कर दिए हैं।

आपको बता दें कि देहरादून अपर उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा ने टीकाकरण की समीक्षा के दौरान कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं। राणा ने एडीओ समाज कल्याण निर्देश देते हुए कहा कि पेंशन के लिए टीकाकरण ज़रूरी है जो लोग टीकाकरण का प्रमाण पेश करे उन्हें तत्काल पेंशन जारी कर दी जाए। टीकाकरण का प्रमाण न देने पर पेंशन रोक दी जाए। इसके साथ ही राणा ने राशन डीलरों से भी कहा है कि जिन राशन कार्ड धारकों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है, उन्हें राशन न दें व टीकाकरण का प्रमाण पत्र देने पर उन्हें राशन दे दिया जाए। राणा ने बताया कि सरकारी स्तर पर ऐसा आदेश नहीं है।

आपको बता दें कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है ।कोरोना के बचाव के लिए सावधानी और टीकाकरण ज़रूरी है। प्रदेश में जहां सीएम धामी चार माह के भीतर 100 फीसदी कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य रख चुके हैं। वहीं राज्य में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। जगह जगह क्षेत्रों में टीकाकरण कैम्प लगाए जा रहे हैं । ताकि जल्द से जल्द सबको टिका लग सके और लोगों को समस्या न हो।

+