उत्तराखंड में बारिश से अभी नहीं मिलेंगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बहुत भारी बारिश का अलर्ट, बरते सावधानी - Shubh Network

उत्तराखंड में बारिश से अभी नहीं मिलेंगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बहुत भारी बारिश का अलर्ट, बरते सावधानी

उत्तराखंड में मानसून सक्रिय हैं। पहाड़ से लेकर मैदान तक लगातार भारी बारिश हो रही है। नदी नाले उफान पर हैं। लगातार हो रहे भूस्खलन और बोल्डर गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग समते कई रास्ते बंद हैं। वहीं अभी इस बारिश से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में एक बार फिर भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में 26 और 27 अगस्त को भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। इस दौरान देहरादून, नैनीताल, पिथौरागढ़, पौड़ी, चंपावत और उधम सिंह नगर में प्रशासन को अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि देहरादून, नैनीताल, हल्द्वानी, पौड़ी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और उत्तरकाशी में कल रात से बारिश हो रही है। बीती रात देहरादून में तेज बारिश के चलते तमाम जगहों पर जलभराव की स्थिति थी। आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर नदी किनारे रहने वाले लोग का काफी समस्याएं आ रही हैं। कल देहरादून में बादल भी फटा है। वहीं, 28 अगस्त को भी पिथौरागढ़ और नैनीताल जनपद में यलो अलर्ट जारी किया है।इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई जा रही है।

वहीं बारिश अलर्ट के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। भारी बारिश के बाद कई शहरों में जलभराव हो गया है। बारिश का कहर देखते हुए राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्थलीय निरीक्षण कर स्थितियों का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को प्रभावितों को जल्द से जल्द राहत देने के निर्देश भी दिए। वहीं भारी बरसात के बाद भूस्खलन से प्रदेश के कई जिलों में नेशनल हाईवे बंद हो गए हैं। उत्तराखंड के संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती है।

+