देहरादून सहित कई जिलों में 9 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट - Shubh Network

देहरादून सहित कई जिलों में 9 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। मानसून सक्रीय है। ऐसे में पहाड़ से लेकर मैदान तक लगातार बारिश का दौर जारी है। मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी बारिश से अगले पांच दिन राहत नहीं मिलने वाली है। देहरादून सहित कई जिलों में गरज के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि सुबह से ही देहरादून सहित कई जिलों में बादल छाए हुए है। कई स्थानों पर झमाझम बारिश हुई है तो कई जगह भूस्खलन की खबरे आ रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने नौ अगस्त तक बारिश की चेतावनी जारी की है।  आज विशेषकर नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जनपद के अनेक स्थानों में गरज और चमक के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका जताई है। साथ ही विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 5 अगस्त को उत्तराखंड राज्य के नैनीताल देहरादून चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है।

राज्य में 6 अगस्त को कहीं-कहीं विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बौछार व आकाशीय बिजली के साथ गर्दन होने की संभावना है। वहीं 7 अगस्त को विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बौछार तथा आकाशीय बिजली के साथ गर्जन होने की संभावना है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार 8 अगस्त को राज्य के देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर,चंपावत, पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भाई वर्षा होने की संभावना है। वहीं 9 अगस्त को राज्य के देहरादून नैनीताल बागेश्वर चंपावत तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षा होने की संभावना जताई गई है। ऐसे में लोगों से नदियों से दूरी बनाने और पहाड़ों पर जाने से बचने की अपील की गई है।

+