देहरादून सहित कई जिलों में अगले दो दिन भारी से भी भारी बारिश का अलर्ट, देर रात से कई हिस्सों में जारी बारिश का दौर..

उत्तराखंड में मानसून सक्रिय है।लगातार बारिश का दौर जारी है। जहां एक और बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त है तो वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। अगर आप पहाड़ों पर जा रहे है। तो आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। बारिश के कारण नदियां उफान पर है। ऐसे में पानी वाली जगह जाते हुए गुरेज करे।

आपको बता दें कि राजधानी देहरादून में देर रात से बारिश का रूक-रूक कर दौर जारी है। रातभर भारी बारिश हुई है। शनिवार सुबह मौसम दून में खुल गया लेकिन बादल आंख-मिचौली खेलते नजर आ रहे है। वहीं, अगले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत जैसे जिलों में कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश की संभावना है। कुमाऊं के सभी जिलों में बादल छाए हुए हैं। उधर, गढ़वाल में भी बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है।

गौरतलब है कि गढ़वाल में मानसून रूठा हुआ है। ज्यादातर इलाकों को अब भी बारिश का इंतजार है। दूसरी तरफ, कुमाऊं में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक गढ़वाल मंडल में हल्की बारिश होने के आसार हैं, जबकि कुमाऊं मंडल में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत समेत आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। बारिश को लेकर खासकर रविवार और सोमवार को आरेंज आलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान गढ़वाल के पौड़ी, चमोली व रुद्रप्रयाग में भी बारिश की संभावना है।

इससे पहले शुक्रवार को दून सहित कई मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री पहुंचने से लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ा। लेकिन देर रात हुई बारिश से तापमान में कमी आ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

 

+