बधाईः दून के कशिश पाहवा और मितुल अग्रवाल के स्टार्ट अप "हायर ए कैंप" के लिए आगे आए विदेशी उद्यमी... एंजेल इन्वेस्टर्स ने दी फंडिंगदी फंडिंग - Shubh Network

बधाईः दून के कशिश पाहवा और मितुल अग्रवाल के स्टार्ट अप “हायर ए कैंप” के लिए आगे आए विदेशी उद्यमी… एंजेल इन्वेस्टर्स ने दी फंडिंगदी फंडिंग

कोरोना काल ने जहां लोगों की नौकरियां छीन ली। हजारों युवा बेरोजगार हो गए तो वहीं कुछ युवाओं ने इस आपदा को अवसर बना लिया और स्वरोजगार की राह पकड़ अपनी पहचान बनाने में जुट गए। इन्ही युवाओं में देहरादून के दो युवाओं का नाम भी शामिल है, जिनकी सराहना न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी की जा रही है। दून के युवा उद्यमी कशिश पाहवा और मितुल अग्रवाल के स्टार्ट अप “हायर ए कैंप” को एंजेल इन्वेस्टर्स ने फंडिंग दी है।

बता दें कि दून के पटेलनगर स्थित उद्योग निदेशालय के दफ्तर में हायर ए कैंप स्टार्ट अप की आधिकारिक लांचिग हुई। इसके संस्थापक कशिश पाहवा है। उन्हे इस हायर ए कैंप का आइडिया उस वक्त आया जब कॉलेज के दौरान एक दिन अपने दोस्तों के साथ ऋषिकेश में आउटडोर कैंप जाने की सोची तो कैंप बुक कराने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा। फिर क्या था कशिश ने अपना बिजनेस करने की सोची और लग गए अपनी सोच को सच साबित करने में। कशिश का साथ दिया मितुल अग्रवाल ने जो इस स्टार्ट अप के सह संस्थापक है। दोनो युवाओं ने इस 2018 में इस पर काम  करना शुरू किया। और देखते ही देखते महज तीन साल में उनका कारोबार देश ही नहीं विदेश में भी छा गया।

गौरतलब है कि “हायर ए कैंप”  वेबसाइट देशभर में आउट डोर कैंप उपलब्ध करवाती है। इस संस्थान को  उद्योग निदेशालय की मदद के साथ ही अब अंतरराष्ट्रीय ग्रुप एंजेल इन्वेस्टर्स का साथ मिला है।  अब ये दोनो युवा अपने संस्थान के द्वारा भारत के भारत से बाहर पड़ोसी देशों में भी अपनी सेवाएं देने वाले है। युवाओं की इस कामयाबी से न सिर्फ उनके परिजन व उद्योग निदेशालय में भी खुशी की लहर है। युवाओं के ज़ज्बे की सराहना की जा रही है।

 

+