अपनी पत्नियों को रानी बनाकर रखते हैं बॉलीवुड के यह चार सितारे देखिए तस्वीरें..।

बॉलीवुड यानी कि हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री से आप सभी लोग एक अनूठा रिश्ता रखते हैं इस इंडस्ट्री के सभी कलाकारों से तो आप भली-भांति परिचित होंगे ही परंतु इनके द्वारा निभाए गए किरदारों की वजह से ऐसा लगता है कि मानो इनसे हमारा कोई रिश्ता जुड़ा हुआ है। इन सभी सितारों में से बहुत से कलाकार ऐसे भी हैं जो कि महिलाओं का बेहद सम्मान करते हैं और यही कारण है कि कई दिग्गज सितारे अपनी पत्नियों को बहुत सम्मान देते हैं वह उनसे बेहद प्यार करते हैं और हर सुख दुख में उनके साथ रहते हैं।

यह सभी सितारे अपनी पत्नियों को रानी की तरह रखा करते हैं पति पत्नी का रिश्ता दुनिया का सबसे पावन रिश्ता होता है वह इस रिश्ते में दोनों ही एक दूसरे के साथ सात जन्मों के बंधन में बंध जाते हैं इसीलिए आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही जोड़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शादी शुदा जिंदगी और उनकी असल जिंदगी दोनो ही काफी खुसहाल हैं और उन्होंने अपनी पत्नी को बेहद खुश रखा है। इन सितारों की लिस्ट में सबसे पहला नाम शामिल है –

1. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह कहे जाने वाले बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन जी की प्रेम कहानी दशकों से जोड़ों को प्रेरित करती आ रही है इन दोनों के प्रेम संबंध आज भी बॉलीवुड की दुनिया में एक मिसाल हैं बता दें कि इनकी शादी करीब 46 साल पुरानी है परंतु इनका लव अफेयर आज भी लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं।
यह दोनों शादी कितने साल के बाद भी एक दूसरे का बहुत ख्याल रखते हैं वह दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं खबरों में अक्सर यह देखा गया है कि अमिताभ बच्चन ने हमेशा ही इतनी सफलता और नाम कमाने के बाद भी उसका श्रेय अपनी पत्नी को ही दिया है।

2. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अर्थात अक्षय कुमार और उनकी धर्मपत्नी ट्विंकल खन्ना का नाम इस लिस्ट में ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता यह जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ियों में से एक है वह फैंसी ने बहुत प्यार करते हैं इनकी शादी को भी लगभग 18 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन आज भी इनकी केमिस्ट्री कमाल है इस कपल के बीच कभी भी किसी भी तरह का तनाव नहीं रहा अक्षय कुमार एक तरफ जहां एक बेहतरीन अभिनेता है वहीं दूसरी ओर ट्विंकल खन्ना एक सेक्टर बिजनेस वूमन है।

3. अजय देवगन

इस लिस्ट में अगला नाम है बॉलीवुड के सिंघम यानी कि अजय देवगन और उनकी पत्नी काजोल का यह दोनों ही बॉलीवुड के बेहद ही चाहिए थे और फैंस के बीच काफी फ्रेंड फॉलिंग रखने वाले सितारे हैं अजय आज भी अपनी पत्नी से उतना ही प्यार करते हैं जितना कि मैं शादी से पहले किया करते थे उनकी शादी को लगभग 21 साल हो चुके हैं लेकिन हमने अक्सर उन्हें अवॉर्ड शोस और टीवी शोज में देखा है कि वह किस प्रकार अभी भी अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं।

4. शाहरूख खान

अब इस लिस्ट में उस इंसान का नाम है जो कि सच्चे प्रेम की एक बेहद ही बड़ी मिसाल है जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के रोमांस के बादशाह शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी के बारे में यह दोनों बॉलीवुड के सबसे सक्सेसफुल कपल्स में से एक हैं वहीं की शादी 1992 में हुई थी इनकी शादी के बाद ही शाहरुख ने बॉलीवुड में कदम रखा शादी कितने साल होने के बावजूद भी शाहरुख ने अपनी पत्नी से प्यार करना कम नहीं किया और आज भी वह अपने बंगले में अपनी पत्नी को एक रानी की तरह रखते हैं।

+