बॉलीवुड की नीता अम्बानी है सुनील शेट्टी की पत्नी माना, कमाती है सुनील से ज्यादा पैसे

देश की सबसे लंबी महिला की बात करी जाए तो शायद आपके दिमाग में भी सबसे पहला नाम एशिया के सबसे अमीर व्यापारी मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का ही नाम आपको याद आएगा नीता अंबानी भारत की महिला व्यापारियों में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाली महिला है हालांकि अगर आप बॉलीवुड की नीता अंबानी की बात करें तो सुनील शेट्टी की पत्नी माना शक्ति बॉलीवुड की नीता अंबानी मानी जाती है माना कि कई सारे भतार चलते हैं जिससे वह सुनील शेट्टी से भी ज्यादा पैसा कमाते हैं।

माना अपने व्यापार से सालाना करोड़ों रुपए का मुनाफा कमाती है ज्यादातर पत्नियों के नाम उनके पति के नाम से जाने जाते हैं मगर शाहरुख खान की पत्नी गौरी, जॉन अब्राहम की प्रिय रुंचल,इमरान हाश्मी की परवीन शाहनी,विवेक ओबेरॉय की एलवा इत्यादि की बीवियां इसी तरह अपना नाम कमाती है।

 

माना शक्ति के बारे में आपको यह बात जरूर बता होनी चाहिए कि मानव शेट्टी सुनील शेट्टी के साथ एक प्रोजेक्ट S2 में काम किया हुआ है जिसके तहत उन्होंने मुंबई में 21 लग्जरी घर बनाए थे जो कि लगभग 6500 स्क्वेयरफीत के थे जिसमें उन्होंने रहने की सारी सुख सुविधाएं भी साथ में दी थी। इसके अलावा माना एक लाइफ स्टाइल स्टोर भी चलाती हैं। इसमें होम व ऑफिस डेकोरेशन से लेकर और भी कई चीजें बेची जाती हैं. ये एक लग्जरी शाॅप हैं जिसकी कारण से यहाँ हमेशा महँगी और ऊँची क्वालिटी के आइटम्स ही बेचे जाते हैं।

 

अगर हम शक्ति परिवार की सालाना आय की बात करें तो सुनील शेट्टी और माना शेट्टी अगर दोनों की हम आए को मिला दिया जाए तो लगभग शक्ति परिवार की सालाना आय डेढ़ सौ करोड़ रुपयों की होगी जिसमें दोनों का ही योगदान लगभग एक समान है इससे हमें यह पता चलता है कि अगर महिलाओं को काम करने की इजाजत दी जाए और उनको सही से पढ़ाई लिखाई कराई जाए तो महिलाएं हर फील्ड में कमाल कर सकती है फिर चाहे वह बिजनेस हो बॉलीवुड हो या चांद पर जाना ही क्यों ना हो महिलाएं किसी भी काम में पीछे नहीं रहती।

+