इस वजह से माधुरी दिक्षित और अमिताभ बच्चन ने कभी नहीं की कोई भी फिल्म , जानिए सच।।

अमिताभ बच्चन को हिन्दी सिनेमा इंडस्ट्री में सदी के महानायक के नाम से जाना जाता है । वे कई दशकों से अपनी अभिनय कला से जनता का मनोरंजन करते हुए आ रहे हैं । व उन्हें बॉलीवुड का शहंशाह भी कहा जाता है । तो वही दूसरी ओर हैं फैंस के दिलों की धड़कन और बला की खूबसूरत और उम्दा अदाकारा माधुरी दीक्षित। माधुरी जी को बॉलीवुड में धक धक गर्ल के नाम से भी जाना जाता है । माधुरी को इंडस्ट्री में उनके गजब के अभिनय और नृत्य के लिए जाना जाता है ।

अमिताभ के साथ आया ऑफर तो किया इनकार

माधुरी दीक्षित और अमिताभ बच्चन दोनो ही एक बेहद की दिग्गज कलाकार हैं । व दोनो ने अपने करियर में यादगार फिल्में दी हैं परंतु हैरानी की बात यह है की इन दोनों ने एक दौर के साथ में ही एक भी फिल्म नहीं की है ।साल 1998 में एक फिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम ‘ बड़े मिया छोटे मिया ‘ था , यदि उसकी बात हम छोड़ दे तो दोनो कभी एक साथ दिखाई नहीं पड़े थे । माधुरी ने लगभग 80 के दशक में अपना डेब्यू किया और फिर इस इंडस्ट्री एक रानी की तरह राज किया।

ये थी साथ न काम करने की वजह

परंतु सभी लोगों के मस्तिष्क में यह सवाल अवश्य आता है की आखिर माधुरी और अमिताभ ने साथ कभी काम क्यों नहीं किया ?तो चलिए आपको इस बात का जवाब देते हैं ।80-90 के दशक में अनिल।कपूर के साथ माधुरी की जोड़ी को बेहद ज्यादा पसंद किया जाता था । सन 1988 में रिलीज हुई फिल्म तेजाब के बाद से ही माधुरी रातोरात एक स्टार बन गई थी । उन्हें इस समय अमिताभ बच्चन के साथ एक फिल्म में अभिनय करने का मौका प्राप्त हुआ था परंतु उन्होंने वह मौका स्वीकार नहीं किया। मीडिया की रिपोर्ट्स की माने तो अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित अच्छे दोस्त हुआ करते थे । और इसी वजह से ऐसी स्थिति में अनिल कपूर यह नहीं चाहते थे की माधुरी उन्हें छोड़कर किसी भी अन्य हीरो के साथ अपनी जोड़ी बनाए । जिसके कारण माधुरी ने अपने मित्र की बात मानी और किसी के भी साथ दोस्ती नहीं की।

+