कितने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक थे सुनील दत्त और उनकी मृत्यु के बाद किसको मिली उनकी सारी प्रॉपर्टी?

दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनको उनके मरने के बाद भी सदियों तक याद रखा जाता है ऐसा ही एक नाम सुनील दत्त भी है जिन्होंने सैकड़ों हिट मूवीस दी और अपनी मूवीस के लिए हम लोगों से बेइंतेहा प्यार भी पाया और फिर इन्हीं लोगों के दम पर राजनीति में कदम रखा और सांसद भी चुने गए।

 

अपनी अभिनय क्षमता से बालीवुड को कई सुपरहिट फिल्मे दी है, हम बात कर रहे है फ़िल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता सुनील दत्त की जिन्होंने करोड़ो की सम्पत्ति के साथ साथ महंगी कारें और आलीशान घर सब कुछ संजू यानी अपने पुत्र संजय दत्त के नाम कर गये। 

 

आपको बता दें कि सुनील दत्त अपने बेटे संजय दत्त से खूब प्यार करते थे और संजय दत्त की हर मुश्किल हाथ में संजय के साथ खड़े रहते थे फिर चाहे वह बम ब्लास्ट हो ड्रग्स हो या और भी कोई वाद-विवाद हो मगर वह संजय के साथ हमेशा खड़े दिखे आपको बता दें कि संजय भी सुनील दत्त के बेहद करीब थे। और दुनिया की इस बाप-बेटे की जोड़ी को खूब पसंद और प्यार देती है।

 

6 जून 1929 को सुनील दत्त का पाकिस्तान के झेलम में जन्म हुआ जिसके कुछ समय बाद में मुंबई आ गए और उन्होंने अपना फिल्म का करियर शुरू किया जहां पर उन्होंने बेशुमार दौलत कमाई।

सुनील दत्त ने अपने टाइम की बहुत ही फेमस अदाकारा नरगिस से शादी करी, बता दे कि सुनील दत्त अभिनेत्री नरगिस के तीन बच्चे है सबसे बड़े बेटे संजय दत्त और उनकी दो पुत्रियां प्रिया दत्त और नम्रता दत्त, सुनील दत्त कुछ सालो पहले हमें इस दुनिया से छोड़ कर चले गए और उनका निधन 25 मई 2005 में हुआ था जिससे करोड़ों लोगों की आंखें नम हो गई थी।

 

मीडिया रिपोर्टों की माने तो सुनील दत्त के पास लगभग 80 करोड़ की प्रॉपर्टी थी जिसमें उनका मुंबई का घर जिसकी कीमत लगभग 20 करोड़ों रुपए बताई जाती है जिसमें वह खुद रहते थे और उनके पास कई लग्जरी गाड़ियां भी थी जो कि वह सब अपने प्रिय बेटे संजय दत्त के नाम करके गए हैं।

+