गदर फिल्म में सनी देओल के खास दोस्त आज किस हाल में हैं, क्यों नहीं आ रहे फिल्मो में?

फिल्म पात्रों पर आधारित है, और पात्रों को निभाने वाले अभिनेता अपने अभिनय से उन्हें अमर कर देते हैं। एक नहीं बल्कि कई फिल्में हैं जो अपने किरदारों के लिए जानी जाती हैं। ऐसी ही एक फिल्म है ग़दर। इस फिल्म की यादें आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई हैं. इस फिल्म में ऐसे ही एक अभिनेता थे विवेक शौक जिन्होंने अपने शानदार अभिनय के कारण उन्हें पसंद करने के लिए मजबूर किया। इस फिल्म में उन्होंने इदरीश की भूमिका निभाई थी। विवेक फिल्म में सिर्फ सनी देओल के अच्छे दोस्त ही नहीं थे, बल्कि असल जिंदगी में भी वे अच्छे दोस्त थे। लेकिन उनका बहुत कम उम्र में निधन हो गया।

 विवेक की मौत का कारण

विवेक की उम्र महज 48 साल थी उनकी मौत का कारण उनका शौक था। बॉलीवुड कलाकारों में ऐसा जुनून है कि वे खुद को उस सिंहासन पर देखना चाहते हैं और इसके लिए वे किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

 विवेक ने अपनी जिद में खुद को पतला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी

ऐसे में विवेक ने खुद को पतला करने की जिद में कोई कसर नहीं छोड़ी. वह इस हद तक चले गए थे कि उनका शरीर उनका साथ नहीं दे रहा था। लेकिन दुबले-पतले होने का उनका जुनून पागलपन में बदल गया।

 अत्यधिक व्यायाम करना

डॉक्टर ने साफ तौर पर एक्सरसाइज करने से मना कर दिया। लेकिन उनकी जिद के आगे उनका जीवन भी झुक गया और उन्होंने बहुत ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। विवेक शौक न केवल फिल्मों में बल्कि सीरियल, थिएटर, पंजाबी फिल्मों में भी सक्रिय थे और वे एक लोकप्रिय लेखक और गायक भी थे। उनके निधन को कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति माना जाता है।

+