राखी की बेटी है ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से भी ज्यादा सुंदर

राखी गुलजार, राखी मजूमदार और राखी सभी एक ही व्यक्ति के नाम हैं। वह एक बंगाली और हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कई हिंदी और बंगाली फिल्मों में अभिनय किया है। राखी ने अपने चार दशक के करियर के दौरान कई सम्मान प्राप्त किए हैं। इसे फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। राखी के निजी जीवन में बंगाली पत्रकार और फिल्म निर्देशक अजय विश्वास से शादी शामिल थी, जो अचानक समाप्त हो गई। उसकी शादी को अभी कुछ ही समय हुआ था।

उन्होंने अपने सिनेमाई करियर की शुरुआत में अपना उपनाम बदलकर राखी रख लिया। कई फिल्मों में काम करने के बावजूद ज्यादातर लोग उन्हें राखी के नाम से जानते हैं। आपको बता दें कि बाद में उन्होंने गीतकार-निर्देशक गुलजार से शादी के पवित्र बंधन से शादी कर ली। इनकी एक बेटी भी है। राखी उतनी आकर्षक नहीं है जितनी दिखती है; वास्तव में, उसका बच्चा अधिक आकर्षक है।

अभिनेत्री राखी गुलज़ार की बेटी

मेघना गुलज़ार गीतकार और कवि गुलज़ार और पूर्व अभिनेत्री राखी गुलज़ार की बेटी हैं, जहाँ तक हम जानते हैं। मेघना गुलजार एक भारतीय फिल्म निर्माता, निर्देशक और लेखिका हैं। उनके पिता ने फिल्म हू तू तू का निर्देशन किया, जिसने एक पटकथा लेखक (गुलज़ार) के रूप में अपना करियर शुरू किया। मेघना की पहली फिल्म नाटक अभिलम का निर्देशन उनके द्वारा किया गया था। मेघना के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी।

क्यों लिया ब्रेक

उनकी कितनी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया है और कितनी ने अच्छा प्रदर्शन किया है? उसी असफलता के कारण उन्होंने कुछ समय के लिए अंतराल लिया। उसके ठीक आठ साल बाद, तलवार ने फिल्म का निर्देशन किया, जिसने बॉक्स ऑफिस पर मामूली प्रदर्शन किया, लेकिन सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए नामांकन प्राप्त किया।

राज़ी का निर्देशन किया

2018 में, उन्होंने देशभक्ति थ्रिलर राज़ी का निर्देशन किया, जो अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बन गई और सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार प्राप्त करते हुए, अपने निर्देशन की शुरुआत की। मेघना गुलजार ने एक बहुत ही सफल फिल्म निर्माता और लेखक होने के साथ-साथ फिल्म व्यवसाय में एक अलग चरित्र स्थापित किया है। आपको बता दें कि मेघना का लुक वाकई में काफी आकर्षक है और इस पर सभी उनकी तारीफ करते हैं.

 

+