स्मिता पाटिल ने बच्चे को जन्म देकर छोड़ी दुनिया, राज बब्बर ने दिया था पहली पत्नी को दोखा

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता राज बब्बर ने इस पेशे में अपना एक नाम बनाया है। राज बब्बर 69 वर्षीय व्यक्ति हैं। उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों के साथ हिंदी सिनेमा उद्योग में योगदान दिया है। आपको बता दें कि राज बब्बर की अदाकारी और गॉर्जियस लुक ने हर दिल पर राज किया।

राज बब्बर के बारे में जाने

आपको बता दें, राज बब्बर ने अपने समर्पण के कारण फिल्म व्यवसाय में अपना नाम बनाया है। अपने सिनेमाई करियर में, उन्होंने अच्छे और बुरे दोनों तरह के चरित्रों को चित्रित किया और दोनों भूमिकाओं में उनके अभिनय ने उन्हें बहुत ध्यान आकर्षित किया। बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज बब्बर एक जाने-माने अभिनेता हैं। राज बब्बर का जन्म 23 जून 1952 को उत्तर प्रदेश के टूंडला में हुआ था।

एक्टिंग का कोर्स किया था

आपको बता दें कि राज बब्बर ने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक्टिंग की ट्रेनिंग पूरी की थी। राज बब्बर ने अपना पेशा स्थापित करने के लिए बहुत प्रयास किया और परिणामस्वरूप, वह बॉलीवुड क्षेत्र में एक बहुत ही उच्च स्थान पर पहुंच गया। राज बब्बर ने 150 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, जिनमें से अधिकांश बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं।

कौन थी पहली बीवी

उन्होंने स्मिता पाटिल से दूसरी शादी की। राज बब्बर ने अपनी पिछली पत्नी नादिरा को तलाक दिए बिना स्मिता पाटिल से शादी कर ली। आपको बता दें कि राज बब्बर और स्मिता पाटिल एक साथ ज्यादा समय तक नहीं टिके। 13 दिसंबर 1980 को स्मिता पाटिल ने अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म दिया और बाद में इस दुनिया से चली गईं।

क्यों हुई मृत्यु

दावा किया जाता है कि प्रतीक बब्बर के जन्म के समय स्मिता पाटिल को बहुत सी स्वास्थ्य समस्याएं थीं, और परिणामस्वरूप, उनकी मृत्यु हो गई। प्रतीक बब्बर और राज बब्बर के बीच एक चट्टानी रिश्ता था क्योंकि उनके पास अपने माता-पिता के विचारों के बारे में कई कहानियाँ थीं। प्रतीक बब्बर अपने पिता से इतने नाराज थे कि उन्होंने अपने पिता के उपनाम का उपयोग करने से बचने के लिए अपना नाम बदल लिया।

बता दें कि प्रतीक बब्बर अक्सर अपनी मां से स्मिता पाटिल को मिस करते हैं और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं.

+