अल्लू अर्जुन की “पुष्पा” ने तोड़ा “बाहुबली”का रिकॉर्ड, सिर्फ हिंदी वर्जन से कमाए 100 करोड़

हम आपसे बात करने जा रहे हैं साउथ व्हिज़ अल्लू अर्जुन की, जो इन दिनों सुर्खियों में हैं। आपको बता दें, अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ के हिंदी वर्जन में हुई बढ़ोतरी ने सौ करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फिल्म के सातवें हफ्ते में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो रिलीज होने पर यह 100 करोड़ के ऊपर चली गई है। इसी के साथ फिल्म ने इतिहास रच दिया है।

पहले दिन का बिजनेस

कंटेनमेंट ऑफिस पर रिलीज हुई यह पहली फिल्म है, जिसका हिंदी वर्जन का पहले दिन का कमर्शियल बिजनेस सबसे ज्यादा तीन करोड़ का रहा। लेकिन अब यह अपने सौ करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। मजेदार बात यह है कि फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर भी दिखाया जाना है। लेकिन इसके बाद भी टारगेट मार्केट वह है जो इसे सिनेमाघरों में देखना पसंद करता है।

बाहुबली का बिजनेस

इससे पहले छोटी शुरुआत करके फिर धीरे-धीरे 100 करोड़ तक का सफर करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी एक साउथ की फिल्म के ही नाम था। इस नाम को फैंस अच्छी तरह पहचानते हैं। हम बात कर रहे हैं एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली – द बिगनिंग’ के बारे में। फिल्म ने पहले दिन 5 करोड़ 15 लाख का बिजनेस किया था लेकिन फिर धीरे-धीरे ये 100 करोड़ तक पहुंच गई.

रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है

आपको बता दें फिल्म पुष्पा ने बॉलीवुड फिल्मी दुनिया का रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है. फ़िल्म  ‘पुष्पा – द राइज’ 100 करोड़ का आंकड़ा काफी पहले ही क्रॉस कर चुकी थी. लेकिन अब इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने 100 करोड़ का रिकॉर्ड तोड़ा है.यानि अल्लू अर्जुन की ये फिल्म सिर्फ अपने हिंदी वर्जन से ही 100 करोड़ के क्लब में कदम रख चुकी है. वही हम बात करे फ़िल्म ‘बाहुबली – द बिगनिंग’ की तो इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने कुल 117 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ‘पुष्पा- द राइज’ का यह वर्गीकरण कोविड की वजह से लगी पाबंदियों और बॉक्स ऑफिस पर ढेर सारी सुपरहिट फिल्मों के बावजूद रहा है. 11 फरवरी को राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘बधाई दो’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। ऐसे में देखना होगा कि कारोबार पहले की तरह चलता रहेगा या नहीं और रफ्तार में कुछ कमी आएगी। यह तो समय ही बताएगा।

+