यह है दुनिया के सबसे बड़े अमीर आदमी , 600 रोल्स रॉयस और सोने और हीरो से जड़े घर के मालिक है

दुनिया में हर जगह अमीर इंसानों की कमी नहीं है। यदि हम अखाड़े के लगभग धनी मनुष्यों को पहचानने का प्रयास करें, तो हमें लगभग एक-दो कुलीनों के रिकॉर्ड मिलेंगे। अखाड़े के आसपास कई ऐसे इंसान हैं जिनके पास इतना पैसा है कि कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता।

किन चीजों के मालिक है

एक समय था जब दुनिया भर में एक स्वाधीन शासन या निरंकुशता प्रणाली का आदी हो गया था, हालांकि वर्तमान में यह लगभग शेष दुनिया की ओर जाता है, हम भारत के साथ मिलकर टोल करते हैं, लेकिन उपहार समय के भीतर कुछ देश हैं, जहां राजा का शासन वहीं रहता है। चल दर। इन दिनों हम आपको एक ऐसे स्वायर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पास करीब 7000 लग्जरी गाड़ियां हैं। उनके ऑटोमोबाइल वर्गीकरण में रोल्स रॉयल, मर्सिडीज, फेरारी, बेंटले सहित कई लग्जरी वाहन शामिल हैं। इतना ही नहीं, उनके पास इतनी दौलत है कि वह सोने के सिंहासन पर विराजमान हैं और जिस कार में वे चलते हैं वह भी सोने की परत चढ़ी हुई है।

कौन है यह

अब आपकी दिलचस्पी यह समझने की है कि यह किरदार कौन है, इसे और तेज करने की जरूरत है। बहुत सारी संपत्ति का मालिक कौन होता है, तो आइए उनके बारे में समझते हैं, दरअसल, हम आपको जिस सुल्तान की पुकार के बारे में बता रहे हैं, वह हसनाल बोलकिया है। वर्तमान में सुल्तान और ब्रुनेई के प्रधान मंत्री कौन हैं। ब्रुनेई नाम का यह संयुक्त राज्य इंडोनेशिया के करीब आता है। ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्कैया बहुत अमीर हो सकते हैं। इसी तरह उन्हें दुनिया के कुछ सबसे अमीर सुल्तानों में गिना जाता है।

जानिए इनके बारे में

हसनल बोलकिया की आयु 21 वर्ष की थी तब 1967 में ही उन्हें गद्दी पर बैठा दिया गया था.कई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि हसनल बोलकिया 7000 गाड़ियों के मालिक हैं.जी हाँ, 600 से ज्यादा रोल्स रॉयस, 570 से ज्यादा मर्सिडीज-बेंज, 450 फेरारी, 380 से ज्यादा बेंटले, 134 कोएनिगेग्स और कई मैक्लैरेन एफ1एस, पोर्शे जैसे लग्जरी गाड़ियां उनके कार कनेक्शन में शामिल हैं |

इतना भी नहीं बल्कि एक रिपोर्ट के अनुसार हसनल बोलकिया लग्जरी सुविधाएं वाले कई प्राइवेट जेट जैसे बोइंग 747-400, बोइंग 767-200 और एयरबस A340-200 के मालिक भी हैं.परंतु उनके बोइंग 747-400 जेट पर सोने की परत चढ़ी हुई है जिसमे लिविंग रूम और बेडरूम समेत कई सुविधाएं उपलब्ध हैं। सुल्तान हसनल बोलकिया का महल भी बड़ा आलीशान है|

+