साउथ के सुपर स्टार पवन कल्याण कितनी सम्पति के मालिक है

अगर आप एक्शन-कॉमेडी मनोरंजक फिल्मों के शौकीन हैं, तो आप पवन कल्याण के अनुयायी हो सकते हैं। पवन कल्याण का जन्म दो सितंबर 1971 को आंध्र प्रदेश के बापटला में हुआ था। पवन का असली नाम कोनिदेला कल्याण बाबू है। वह एक अभिनेता होने के साथ-साथ एक निर्देशक, निर्माता और लेखक भी हैं। उनके भाई चिरंजीवी कल्याण दक्षिण फिल्म उद्योग के सभी दिग्गज अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने साउथ के भीतर कई हिट फिल्में की हैं, साथ ही कई स्क्रीनलैंड फिल्में भी की हैं।

राजनीति रुख कर लिया है

हालांकि अब वह राजनीति में भी आ गए हैं। पवन कल्याण ने 3 शादियां की थीं। उनकी पहली पत्नी नंदिनी बन गईं, दूसरी पत्नी रेणु देसाई बन गईं और 1/3 पत्नी अन्ना लेगेनेवा बन गईं। पवन के 3 बच्चे हैं, एक बेटा अकीरा नंदन, बेटियां आध्या और पोलीना। वह अब फिल्म उद्योग के भीतर एक प्रसिद्ध विचारक के रूप में उभरे हैं और कई टीवी मार्केटिंग और मार्केटिंग कंपनियां ब्रांड्स को प्रपोज करने के लिए उनके पास आने लगी हैं। 2001 में, वह पेप्सी के प्रतीक राजदूत बन गए, यहां तक कि उनके भाई चिरंजीवी कोका-कोला के प्रतीक राजदूत भी बन गए।

कितनी सम्पति के मालिक है पवन कल्याण 

पवन कल्याण द्वारा किए गए कुछ स्मार्ट काम। यह एक बात है – पवन कल्याण ने एक घातक बीमारी से ग्रसित निर्माता पावला श्यामला को एक बड़ा पूर्णांक रुपये दिया। सत्ताईस ग्रेगोरियन कैलेंडर माह बीस13 को, उन्होंने तेलंगाना के खम्मम जिले के पांडुरंगपुरम में यीशु के परिपक्वता घर को 1 लाख रुपये दिए। पवन ने उत्तराखंड के बाढ़ पीड़ितों के लिए 20 लाख रुपये का दान दिया था। पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय क्षेत्र में HUD HUD चक्रवात के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में पचास लाख रुपये का दान दिया। पवन विजयवाड़ा में एक बेहद आलीशान घर में रहता है। इस संपत्ति की गणना योग्य कीमत सोलह करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके पास कई रियल्टी प्रॉपर्टी भी हैं।

 कुछ लग्जरी कारें भी हैं

इतना ही नहीं पवन के पास कुछ लग्जरी कारें भी हैं। जिसमें ऑडी क्यू7, मर्सिडीज बेंज जी पचपन एएमजी, मर्सिडीज बेंज आर-क्लास जैसे निर्माता शामिल हैं। पवन कल्याण के पास वास्तव में 15 मिलियन का इंटरनेट है। जो भारतीय मुद्रा में 113 करोड़ भारतीय रुपया सेट है। उनकी आय का सबसे महत्वपूर्ण स्रोत लोगो विज्ञापन और फिल्में हैं। वह अपने स्वयं के रिश्तेदारों के साथ और विशेष रूप से अपने बेटे के साथ एक साथ समय बिताना पसंद करते हैं। वह लगातार अपने बेटे को समय देने की कोशिश करता है।

+