राजकुमारी की तरह खूबसूरत है देवानंद की बेटी

धर्मदेव पिशोरीमल आनंद (26 सितंबर 1923 – 3 दिसंबर 2011), जिन्हें देव आनंद के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय फिल्म अभिनेता, लेखक, निर्देशक और निर्माता थे, जो छह दशकों से अधिक के करियर के माध्यम से हिंदी सिनेमा में अपने काम के लिए जाने जाते थे। वह भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे सफल अभिनेताओं में से एक थे।

देवानंद का प्रारंभिक जीवन

देव आनंद का जन्म 26 सितंबर 1923  को पंजाब (ब्रिटिश भारत) में गुरदासपुर जिले की शकरगढ़ तहसील में धर्म देव आनंद के रूप में हुआ था। उनके पिता पिशोरी लाल आनंद गुरदासपुर जिला न्यायालय में एक अच्छे वकील थे। देव आनंद के चार पुत्रों में से तीसरे थे। देव की छोटी बहनों में से एक शील कांता कपूर हैं, जो फिल्म निर्देशक शेखर कपूर की मां हैं। उनके बड़े भाई मनमोहन आनंद (एडवोकेट, गुरदासपुर जिला न्यायालय) और चेतन आनंद थे और छोटे विजय आनंद थे। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेक्रेड हार्ट स्कूल, डलहौजी, (तब पंजाब में) से मैट्रिक तक की और पढ़ने के लिए लाहौर जाने से पहले सरकारी कॉलेज धर्मशाला गए।  बाद में देव ने बी.ए. ब्रिटिश भारत में गवर्नमेंट कॉलेज, लाहौर से अंग्रेजी साहित्य में डिग्री।आनंद परिवार का हिस्सा, उन्होंने 1949 में अपने बड़े भाई चेतन आनंद के साथ नवकेतन फिल्म्स की सह-स्थापना की।

Blast from the past: Dev Anand weds Kalpana Kartik during a shooting break | Filmfare.com

देवानंद की बेटी है बेहद खूबसूरत, दिखती है राजकुमारी जैसी

1948 से 1951 के दौरान देवानंद का अभिनेत्री सूर्या के साथ अफेयर था। सूर्य परिवार आनंद का गर्मजोशी से स्वागत करता था लेकिन जब उसकी नानी को प्रेम कहानी के बारे में पता चला तो उसने उन पर नजर रखना शुरू कर दिया।किन उसने दूसरे व्यक्ति से शादी कर ली। लेकिन 31 दिसंबर 2004 को उसकी मृत्यु हो गई, लेकिन वह अविवाहित रही। बाद में 1954 में देव ने कल्पना कार्तिक से शादी की, उनसे उनके 2 बच्चे हैं, एक बेटा है जिसका नाम सुनील आनंद है और एक बेटी जिसका नाम देविना है।

Dev Anand Today News, Wiki, Affairs, Updates, Biodata, Phone Number, Family

लेकिन सूत्रों के अनुसार देव आनंद की बेटी बिल्कुल उनके जैसी दिखती है। उसका नाम देविना आनंद है। वह अब शादीशुदा है और वह दिल्ली में रहती है। वह बहुत शर्मीली है और वह लाइम लाइट में नहीं आना चाहती। वह किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं है। इसलिए बहुत से लोग करते हैं उसे और उसकी जीवन शैली के बारे में नहीं पता।

+