सफाई करते थे सुनील के पिताजी, जिन होटल में काम करते थे वही खरीद्लिया

सुनील शेट्टी बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं, जो किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। वह फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना नाम हैं, जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. सुनील शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत एसोसिएट डिग्री एक्शन हीरो के रूप में की थी, हालांकि धीरे-धीरे उन्होंने कॉमेडी में भी हाथ आजमाया। इसके अलावा उन्होंने कुछ रोमांटिक फिल्में भी कीं। सुनील शेट्टी लगभग हर तरह के किरदारों का मुकाबला करते हैं, एक बार उन्होंने कुछ फिल्मों में खलनायक की भूमिका भी निभाई।

सुनील शेट्टी का बैकग्राउंड

सुनील शेट्टी जिस बैकग्राउंड से आते हैं वह एक साधारण से परिवार से संबंध रखते हैं। सुनील शेट्टी के पिता सफाई कर्मी थे, उनके पिता ने काफी परेशानियों का सामना करते हुए उनकी परवरिश की थी।

दरअसल सुनील शेट्टी ने डांस रियलिटी शो ‘इंडियाज बेस्ट डांसर 2’ में अपने पिता वीरपा शेट्टी और जीवन में उनके संघर्षों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि उनके पिता की जिंदगी कभी आसान नहीं रही और असल में उन्होंने सफाईकर्मी का काम किया।

सुनील शेट्टी का हीरो कौन है

सुनील ने बताया कि जब भी कोई मुझसे पूछता है, मेरा हीरो कौन है? मैं हमेशा कहता हूं कि यह मेरे पिता हैं। मुझे अपने पिता पर गर्व है। वो जब महज 9 साल के थे, तब वो मुंबई आ गए और उन्होंने सफाईकर्मी का काम किया। उन्होंने बताया कि उनके पिता को अपने काम पर कभी शर्म नहीं आई और उन्होंने मुझे भी यही सिखाया।

उन्हीं होटलों को खरीद लिया

सुनील शेट्टी ने कहा कि, दिलचस्प बात यह है कि मेरे पिता जिन होटलों में सफाई करने काम काम करते थे, बाद में उन्होंने उन्हीं होटलों को खरीद लिया था। उन होटलों में पहले उन्होंने प्रबंधक के रुप में काम किया और फिर आगे जाकर उन्हें खरीदकर वे उनके मालिक बन गए। उन्होंने मुझे हमेशा सिखाया कि तुम जो करते हो उस पर गर्व करो और पूरे दिल से करो।

वहीं करिश्मा ने बताया कि ‘जब हम साथ काम कर रहे थे तो मुझे सुनील के पिता से मिलने का सम्मान मिला। वह हमारी शूटिंग पर आते थे और गर्व से अपने बेटे को काम करते देखते थे। वह वास्तव में बहुत प्यारे इंसान थे।’

+