महिला ने धोबी कपड़े साथ में धोली किस्मत

यदि व्यक्ति का नसीब खराब हो और वह उठते ही क्यों न बैठा तब भी कुत्ता उसे काट लेता है। यह बात एक महिला ने सच करके दिखा दी लॉटरियां खेल एक बहुत ही दिलचस्प खेल होता है इस खेल में यदि भाग्य साथ हो तो व्यक्ति अपनी मंजिल पर पहुँच जाता है। ऐसा ही एक मामला एक महिला के साथ हुआ जिसके हाथ किस्मत लगते लगते रह गई।


क्या हुआ उस महिला के साथ
यह वाकया दरअसल कैलिफोर्निया में हुआ जहाँ एक महिला ने लॉटरी का टिकट खरीदा। वो महिला बहुत लंबे समय से लॉटरी की टिकट खरीद खरीद कर अपने किस्मत को आजमा रही थी उस औरत ने पिछले साल नवंबर में ही एक लॉटरी भी खरीदी थी जिसके इनाम में उसे 26 मिलियन डॉलर यानी की ₹190 करोड़ मिले थे लेकिन उसकी गलती के कारण उसकी सारी धनराशि वाशिंग मशीन में धूल गयी।


लॉटरी वाली कंपनी हुई परेशान
पहले तो यह महिला को पता ही नहीं चला कि वे लॉटरी जीत चुकी है जब उसे पता चला तो वे लॉटरी के पैसे लेने के लिए भागी। न केवल वह महिला बल्कि वहाँ के जो अधिकारी थे वे भी उस दृश्य को देखकर सन्न रह गए थे महिला ने जिंस टिकट के दम पर लॉटरी जीती थी वो टिकट कपड़ों के बीच धोया गया था। पहले तो यह महिला को पता ही नहीं चला कि वे लॉटरी जीत चुकी है जब उसे पता चला तो वे लॉटरी के पैसे लेने के लिए भागी। न केवल वह महिला बल्कि वहाँ के जो अधिकारी थे वे भी उस दृश्य को देखकर सन्न रह गए थे महिला ने जिंस टिकट के दम पर लॉटरी जीती थी वो टिकट कपड़ों के बीच धोया गया था। हालांकि महिला ने यह कहा कि उसने टिकट जब खरीदी थी तब उसने अपना नंबर नोट कर लिया था। लेकिन वह भूल गई थी कि उसकी पैंट की जेब में टिकट रखी हुई है और कुछ दिनों बाद उसने वही पेंट लॉन्ड्री में धुलने दीं जिसके अंदर टिकट थी। पेंट में रखे होने की वजह से टिकट खराब हो गई थी। कंपनी के मुताबिक ये टिकिट लॉस एंजिल्स के एक स्टोर पर बेची गई थी फ्रैंक जो कि उस दुकान के प्रबंधक थे जहाँ से टिकट बेची गई थी उन्होंने बताया था कि जब यह लकी टिकट बेची गयी तब महिला उस दुकान पर आई थी। इस बात का प्रमाण वहाँ के सीसीटीवी कैमरा ने दिया दुकान के कर्मचारी भी महिला से काफी अच्छे तरीके से वाकिफ थे इस महिला की उम्र 40 साल है। इस महिला ने जो कहा वह बात काफी हद तक सच लग रही थी क्योंकि इस महिला ने जब टिकट खरीदी तो सीसीटीवी कैमरे में देखा जा सकता था कि उसने वो टिकट खरीदकर अपनी पेंट की जेब में डाल दी थी।


मामले की जांच
महिला के दावे के बाद लॉटरी की कंपनी असमंजस की स्थिती में है। कंपनी ने उस दुकान की सीसीटीवी फुटेज को ले लिया है कैथी जॉनसन जो कि उस कंपनी की प्रवक्ता हैं इस मामले में उनका कहना है कि उन्होंने नहीं महिला के दावे को सही माना है और ना ही इसे खारिज किया है तब तक जब तक मामले की पूरी जांच पूरी नहीं होती। दूसरी ओर उस महिला को लगता है कि वहीं इस लॉटरी की असली विजेता है यदि लॉटरी का दावा सही नहीं है तो इस लॉटरी की धनराशि को कैलिफोर्निया के पब्लिक स्कूल में दान कर दिया जाएगा और टिकट बेचने वाले स्टोर को 1.30 मिलियन डॉलर का बोनस मिलेगा।

 

 

+