तेजाब में रेप पीड़िता के रोल से लेकर संजय दत्त से प्यार तक, कुछ ऐसा है माधुरी दीक्षित का विवादित करियर……

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री मानी जाती हैं। माधुरी दीक्षित 54 साल की हो गई हैं लेकिन आज भी वह बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और अपनी खूबसूरती की वजह से चर्चा का विषय बनी हुई हैं। माधुरी दीक्षित ने अपने करियर की शुरुआत में काफी मेहनत की है और तभी से आज बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित ने यह मुकाम हासिल किया है. दरअसल जब माधुरी दीक्षित ने अपने करियर की शुरुआत की थी तो माधुरी दीक्षित की लगातार 10 फिल्में फ्लॉप हो गई थीं।

जिससे माधुरी दीक्षित को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

हालांकि, माधुरी दीक्षित ने फिल्म तेजब में काम किया था और इस फिल्म से उनकी किस्मत बदल गई थी। जी दरअसल इस फिल्म में माधुरी दीक्षित ने एक रेप पीड़िता का किरदार निभाया था और लोगों को यह किरदार काफी पसंद आया था और इस फिल्म की वजह से माधुरी दीक्षित रातों-रात हिट हो गईं. आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित ने अपने बॉलीवुड करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं, जो विवाद का कारण बनी हैं।

जी दरअसल फिल्म दयावान में माधुरी दीक्षित एक बार फिर किसिंग सीन के लिए राजी हो गई थीं और इस फिल्म का ये किसिंग सीन वायरल हो गया था.

फैंस को यह फिल्म काफी पसंद आई हालांकि कई लोगों ने माधुरी दीक्षित को इस किसिंग सीन की वजह से ट्रोल करना शुरू कर दिया। जैकी श्रॉफ के साथ माधुरी दीक्षित की एक लोकप्रिय कहानी भी है जो अक्सर चर्चा में रहती है।वास्तव में, वर्ष 1989 में वर्दी नामक एक फिल्म थी जिसमें फिल्म में कई बॉलीवुड सितारे थे और इस फिल्म में माधुरी दीक्षित के साथ मुख्य किरदार था। श्रॉफ में नजर आए थे और इस फिल्म में इन दोनों की एक्टिंग फैन्स को काफी पसंद आई थी.

हालांकि इस फिल्म में जैकी श्रॉफ के साथ काम करके माधुरी दीक्षित काफी खुश महसूस कर रही थीं, जैकी श्रॉफ माधुरी दीक्षित को पसंद करने लगे थे, लेकिन जब संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के रिश्ते की बात आई, तो जैकी श्रॉफ माधुरी दीक्षित, हालांकि, जैकी श्रॉफ ने अतीत में एक साक्षात्कार के दौरान माधुरी दीक्षित के साथ रोमांस करने की इच्छा व्यक्त की। बता दें कि माधुरी दीक्षित का संजय दत्त के साथ यह रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और बाद में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया। तब से माधुरी दीक्षित ने डॉ. नेने के साथ घर बसा लिया और आज वह अपने पति डॉ. नेने के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।

+