30 जून, 2022 राशिफल: मनचाहे ढंग से पूरे होंगे कार्य, संतान के साथ खुशी के पल,आर्थिक रूप से दिन शुभ है। आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत विकसित कर सकते हैं…..

मेष- कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उत्साह के साथ काम करेंगे। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आप सफल होंगे। करियर बनाने के अवसर प्राप्त होंगे। कई यात्राएं हो सकती हैं और वे फायदेमंद भी होंगी। आप जिन आर्थिक बाधाओं का सामना करते थे, वे अब समाप्त हो जाएंगी। बचत योजनाओं में निवेश करने का यह एक अच्छा समय है। सशस्त्र बलों में करियर की तलाश करने वालों को कुछ अतिरिक्त प्रयास से ही सफलता मिलेगी। आप एक संतोषजनक पारिवारिक जीवन और एक अच्छे वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे।

 

वृष- आज आपके सभी कार्य आपकी इच्छा के अनुसार पूरे होंगे. आप अपने बच्चों के साथ खुशी के पल बिताएंगे। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। इंजीनियरिंग कर रहे इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है। उन्हें किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का कॉल आ सकता है।

 

मिथुन- आज निजी संबंधों में मधुरता आ सकती है. शत्रु से छुटकारा। पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानी खत्म होने की संभावना है। अपनी सोच को सकारात्मक रखते हुए सोच-समझकर निर्णय लें। अगर आप लेखक या पत्रकार हैं तो आज का दिन सबसे अच्छा और शुभ है।

 

कर्क- आर्थिक रूप से दिन शुभ है। आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत विकसित कर सकते हैं। भाग्य आपका साथ देगा और आप कठिन कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। आपके विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे और आपको अपने कार्य में प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा और भविष्य में परिवार में होने वाले किसी महत्वपूर्ण कार्यक्रम की योजना बनाने में सभी शामिल होंगे।

 

सिंह (Leo)- आप अपना अधिकांश समय परिवार के साथ बिताएंगे। आज निर्णय लेना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आपका पैसा आते ही कहीं रुक सकता है। हालांकि आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। ऑफिस में आज आपका काम ज्यादा रहेगा। इस राशि के शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

 

कन्या- आज आप मित्रों के साथ भ्रमण का आयोजन करेंगे. व्यापार में आगे बढ़ेंगे। नए लोगों से बातचीत हो सकती है। आपका काम भी बढ़ सकता है। छात्रों के लिए दिन अच्छा हो सकता है। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। शारीरिक कष्ट आपको स्वस्थ बनाएगा।

 

तुला- आज का दिन आप में से कुछ लोगों के लिए व्यस्तता भरा रहेगा। देरी और असफलताएं भी कई बार चिंता का कारण बन सकती हैं। धैर्य रखें, क्योंकि समय उतना बुरा नहीं है जितना आप इस समय सोचते हैं। आप खुद को संगठित रखेंगे और साहस के साथ चीजों का सामना करेंगे। आप नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा और आपका पारिवारिक जीवन जीवंत रहेगा।

 

वृश्चिक- आज आप जो भी करना चाहते हैं वह बहुत आसानी से हो सकता है. किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जाएं। नौकरी के लिए कोई नई योजना बना सकते हैं। अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए आपको समाज के कार्यों में सहयोग करना चाहिए।

 

धनु – आप कुछ अच्छी योजनाएँ बनाएंगे, जिससे आने वाले दिनों में आपको लाभ होने की संभावना है। आज आपको कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचना चाहिए। वहीं आज आपको अपने संशय पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। विवेकाधीन कार्यों का भुगतान होगा।

 

मकर- आज माता-पिता अपने बच्चों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. किसी फंक्शन में जाने का प्लान भी बना सकते हैं। ऑफिस में माहौल थोड़ा गंभीर हो सकता है। आपको अपने बॉस की बात ध्यान से सुनने के बाद ही अपनी राय देनी चाहिए। आज आप थोड़ा सुस्त भी महसूस कर सकते हैं।

 

कुंभ- आज बुरे लोग आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. इसलिए किसी से वाद-विवाद न करें। कुछ मामलों में परिस्थितियाँ आपके लिए ठीक नहीं भी हो सकती हैं। बिना सोचे समझे कोई बड़ा फैसला लेने से नुकसान होने की संभावना है। चतुराई से समस्या का समाधान संभव है।

 

मीन- आज का दिन आपके लिए मुश्किल भरा हो सकता है और आप किसी काम को पूरा नहीं कर पाएंगे। उद्यमियों को श्रम संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी।

+