फिल्म्स और वेब सीरीज के साथ-साथ 'द फैमिली मैन' एक्ट्रेस श्रेया धनवंतरी की जलवा भी सोशल मीडिया पर कम नहीं….! - Shubh Network

फिल्म्स और वेब सीरीज के साथ-साथ ‘द फैमिली मैन’ एक्ट्रेस श्रेया धनवंतरी की जलवा भी सोशल मीडिया पर कम नहीं….!

बॉलीवुड और तेलुगु अभिनेत्री श्रेया धनवंतरी ने भले ही कई तेलुगु और बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरीज़ में काम करने के बावजूद मनोरंजन उद्योग में अपना नाम नहीं बनाया हो, लेकिन 2019 में उन्हें एक बड़ा ब्रेक मिला और उन्हें मनोज वाजपेयी स्टारर अमेज़न जोया की भूमिका प्राइम में मिली। वीडियो वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ को नई पहचान मिली है। बाद में सोनी लिव की वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ (2020) में पत्रकार सुचेता दलाल का किरदार निभाकर श्रेया को खूब वाहवाही मिली।

 श्रेया धनवंतरी का जन्म 29 अगस्त 1988 को हैदराबाद में हुआ था

वह नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वारंगल से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में स्नातक हैं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान श्रेया ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। साल 2008 में श्रेया ने ‘फेमिना मिस इंडिया साउथ’ कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और फर्स्ट रनर-अप रहीं, उसके बाद श्रेया ने फाइनलिस्ट के तौर पर ‘मिस इंडिया 2008’ में भी हिस्सा लिया।

2012 में श्रेया ने शॉर्ट फिल्म ‘द गर्ल इन मी’ में भी काम किया

‘मिस इंडिया 2008’ के कुछ समय बाद श्रेया को ‘जोश’ (2009) और ‘स्नेहा गीतम’ (2010) जैसी तेलुगु फिल्मों के ऑफर मिले। 2012 में श्रेया ने ‘द गर्ल इन मी’ नाम की एक शॉर्ट फिल्म में भी काम किया। साल 2019 में श्रेया ने बॉलीवुड फिल्म ‘व्हाई चीट इंडिया’ से इमरान हाशमी के साथ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। श्रेया ने फिल्म ‘लूप लपेटा’ में भी काम किया है। कई फिल्मों और वेब सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद श्रेया को ज्यादा सफलता नहीं मिली लेकिन वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ में जोया के रोल ने श्रेया को सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया। वेब सीरीज़ ‘स्कैम: 1992’ में पत्रकार सुचिता दलाल की भूमिका के लिए दर्शकों से काफी प्रशंसा पाने के बाद, श्रेया को 2021 में अमेज़न प्राइम वेब सीरीज़ की वेब सीरीज़ ‘मुंबई डायरीज़ 26/11’ में मानसी की भूमिका निभाते हुए देखा गया।

 टाइम्स ऑफ इंडिया की ‘मोस्ट डिजायरेबल वुमन’ की लिस्ट में श्रेया धनवंतरी को भी 43वां स्थान मिला था

2020 में टाइम्स ऑफ इंडिया की ‘मोस्ट डिजायरेबल वुमन’ की लिस्ट में श्रेया धनवंतरी को 43वां स्थान मिला था। श्रेया ने एयरटेल, पैंटालून्स, साफी, प्रोवोग, वोग आईवियर, गीतांजल माया गोल्ड ज्वैलरी, डी’डैमस ज्वैलरी, जश्न साड़ी और लिबर्टी फुटवियर जैसे कई लोकप्रिय ब्रांडों का भी समर्थन किया है। इसके अलावा श्रेया ने ‘फेड टू व्हाइट’ नाम की किताब भी लिखी है। फिल्मों और वेब सीरीज के साथ-साथ सोशल मीडिया के लिए भी श्रेया धनवंतरी का जुनून कम नहीं है। श्रेया धनवंतरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए अपनी बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. श्रेया द्वार द्वारा हाल ही में शेयर की गई उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

+