बॉलीवुड इंडस्ट्री के इन 5 सेलिब्रिटीज के पास नहीं है भारत की नागरिकता - Shubh Network

बॉलीवुड इंडस्ट्री के इन 5 सेलिब्रिटीज के पास नहीं है भारत की नागरिकता

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने वाले ज्यादातर अभिनेता और अभिनेत्री भारत से हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्रिटीज हैं जिनके पास भारतीय नागरिकता नहीं है।आज हम आपको इस लेख के माध्यम से उन सभी बॉलीवुड हस्तियों का उल्लेख करने जा रहे हैं जिनके पास भारतीय नागरिकता नहीं है:

अक्षय कुमार

भले ही अक्षय कुमार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सारी फिल्में की हैं और उनमें से ज्यादातर देशभक्ति पर आधारित थीं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता है।उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं है क्योंकि वे ऐसा करते हैं। लेकिन इसके बाद भी उन्हें फिल्म रुस्तम में सर्वश्रेष्ठ अभिनय का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया।

जैकलीन फर्नांडिस

अलादीन ने बॉलीवुड में साल 2009 में जैकलीन फर्नांडिस से डेब्यू किया था। इसके अलावा वह सलमान खान के साथ फिल्म किक में भी नजर आ चुकी हैं और उन्हें उनके अभिनय के लिए काफी सराहा गया था।आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जैकलीन के पास भारतीय नागरिक जहाज नहीं है लेकिन उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है.

नरगिस फाखरी

नरगिस फाखरी को रॉकस्टार फिल्म में अपने अभिनय के कारण काफी लोकप्रियता मिली। नरगिस को आज भी लोग पर्दे पर देखना पसंद करते हैं।नरगिस फाखरी के पिता चेक नागरिक हैं और उनकी मां पाकिस्तानी नागरिक हैं। नरगिस फाखरी ने अब अमेरिकी नागरिकता ले ली है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ ने अपनी एक्टिंग से पूरे देश को अपना दीवाना बना लिया है। कैटरीना कैफ ने हाल ही में विक्की कौशल से शादी कर घर बसा लिया है।आप में से बहुत कम लोग जानते हैं कि कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ था और उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने कल ही अपनी प्रेग्नेंसी की खबर का ऐलान किया था, तभी से वह सोशल मीडिया पर हर जगह ट्रेंड कर रही हैं।अगर हम आलिया भट्ट की नागरिकता की बात करें तो उनकी मां सोनी राजदान एक ब्रिटिश नागरिक हैं और आलिया भट्ट का जन्म भी लंदन में हुआ था।

 

+