इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर आप चीटियों से छुटकारा पा सकते हैं - Shubh Network

इन घरेलू नुस्खों को अपनाकर आप चीटियों से छुटकारा पा सकते हैं

 

किचन में चींटियां मिलना आम बात है, जहां कुछ मीठा होता है, वहां चींटियां जरूर लगती हैं।लेकिन कुछ घरेलू नुस्खों से आप चीटियों से छुटकारा पा सकते हैं। ये सारी चीजें आपके घर में हैं तो इन टिप्स को फॉलो करके आप आसानी से चीटियों से छुटकारा पा सकते हैं। पहला टिप यह है कि अगर आपके घर में सिरका है, तो सिरका चींटियों को दूर करने के लिए उपयोगी है, इसलिए जब आप इसे साफ करते हैं, तो आपको सिरका डालना चाहिए और इसे मिटा देना चाहिए। 

अपनाए इन नुस्खों को

एक और उपाय है कि घर में संतरे का छिलका और खीरे का छिलका न रखें, संतरे और खीरे के छिलके को जहां चीटियां दिखाई दें वहां लगाएं, चींटियां दूर रहेंगी। नमक देखकर भी चींटियाँ भाग जाती हैं, नमक चीटियों को भगाने का एक उपयोगी उपाय है। इसके अलावा, आप चींटियों को भगाने के लिए काली मिर्च का उपयोग कर सकते हैं, आप काली मिर्च और पानी का घोल बनाकर चींटियों को भगाने का उपाय बना सकते हैं।

चींटियों से छुटकारा पाने के घरेलू उपचारों में से एक चाक का उपयोग है। चाक में कैल्शियम कार्बोनेट होता है, जो चींटियों को दूर रखने में मदद करता है।चीटियों के प्रवेश द्वार के साथ क्षेत्र में कुछ चूर्ण चाक स्प्रे करें या प्रवेश द्वार पर चाक की एक रेखा खींचे। चींटियों को अपने घर से दूर रखने के लिए, चाक की रेखाएं बनाएं ताकि ये कीड़े अंदर न आएं। वे ऐसा क्यों करते हैं ? रेखा चीटियों को आने से रोकती है, लेकिन यह असरदार जरूर है। चाक को घर पर बच्चों की पहुंच से दूर रखना सुनिश्चित करें।

पेपरमिंट एक कीटनाशक है, जो चींटियों से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकता है। चींटियों को पेपरमिंट की गंध पसंद नहीं है और इसके निशान वाले क्षेत्रों से बचें। पेपरमिंट में एक मजबूत गंध है कि चींटियां बर्दाश्त नहीं कर सकती हैं, और यह वह जगह नहीं है जहां से वे आती हैं। पेपरमिंट ऑयल की 10 बूंदों और एक कप पानी का मिश्रण बनाएं और जहां चीटियां दिखाई दें वहां लगाएं। छींटे डालना। दोहराएं कि दिन में दो बार आप पानी पुदीने की जगह सूखा पुदीना भी छिड़क सकते हैं।

+