28 जून, 2022: 5 राशियों को आर्थिक नुकसान से बचने के लिए इन बातों पर ध्यान देने की जरूरत है, जानिए अपना भविष्य…!

मेष- मन प्रसन्न रहेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। मित्र के सहयोग से व्यापार में तेजी आएगी। लाभ में वृद्धि होगी। यात्रा फलदायी होगी। काम ज्यादा होगा। बातचीत में संतुलित रहें। घरेलू परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं। मन की शांति। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। व्यापार की स्थिति संतोषजनक रहेगी। सेहत के प्रति रहें सावधान

वृष – मन की शांति और प्रसन्नता। कोई मित्र आ सकता है। खर्चा बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी होगी। उपज में वृद्धि होगी। वाणी में मधुरता रहेगी। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद रहेंगे। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। जीना मुश्किल होगा। पैसा कमाया जा सकता है। यात्रा योग।

मिथुन- धैर्य रखें। अनावश्यक झगड़ों और वाद-विवाद से बचें। खर्चा ज्यादा होगा। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास बढ़ेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ सकती हैं। क्रोध और जोश की अधिकता रहेगी। पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। कार्य सफल होंगे।

कर्क- आत्मविश्वास बढ़ेगा। निराशा की भावना भी हो सकती है। शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन बना रहेगा। संतान को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। वाणी में मधुरता रहेगी। रुके हुए काम पूरे होंगे। आप क्या खाते-पीते हैं, इस बात का ध्यान रखें। आपको उदर विकार हो सकते हैं। खर्चा ज्यादा होगा।

सिंह- धैर्य रखें। मन की शांति बनाए रखने की कोशिश करें। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में अधिक भागदौड़ होगी। परिवार का सहयोग प्राप्त करें। नाराजगी के क्षण मन की स्थिति बने रहेंगे। नौकरी में तरक्की संभव है। मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी। कला और संगीत में रुचि बढ़ेगी। सत्तारूढ़ प्रशासन द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।

कन्या- व्यावसायिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। कोई नया व्यवसाय शुरू हो सकता है। उपज में वृद्धि होगी। काम ज्यादा होगा। जीना अस्त व्यस्त होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव की संभावना है। आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। खर्चा ज्यादा होगा।

तुला- मन में निराशा और असंतोष रहेगा. आत्मनिर्भर बनें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी हो सकती हैं। आत्मविश्वास की कमी रहेगी। आत्मनिर्भर बनें। अत्यधिक क्रोध से बचें। क्रोध की अधिकता रहेगी। अधिकारियों से अनबन हो सकती है। मित्रों का सहयोग प्राप्त करें। व्यापार की स्थिति में सुधार होगा। खर्चे कम होंगे।

वृश्चिक- मन में आशा और निराशा के भाव आ सकते हैं. नौकरी में तरक्की का रास्ता साफ होगा। उपज में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चा बढ़ेगा। अपनी भावनाएं नियंत्रित करें। नौकरी में मुश्किलें आ सकती हैं। परिवार में शुभ कार्य होंगे। भवन के रखरखाव और साज-सज्जा को बढ़ाया जा सकता है। काम ज्यादा होगा।

धनु- संयम रखें। अति क्रोध और आवेश से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मिठाई खाने में रुचि रहेगी। कपड़ों की कीमत बढ़ेगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन बना रहेगा। पारिवारिक समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। मित्रों का सहयोग प्राप्त करें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। तनाव से दूर रहें।

मकर- धैर्य में वृद्धि होगी. कला या संगीत में रुचि हो सकती है। वास्तु का सुख बढ़ सकता है। व्यापार बढ़ेगा। संपत्ति आय का स्रोत हो सकती है। आत्मनिर्भर बनें। अत्यधिक क्रोध से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अत्यधिक क्रोध से बचें। अनियोजित खर्चे बढ़ेंगे। दंपत्ति को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

कुंभ- मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी धैर्य रखें। परिवार का सहयोग प्राप्त करें। नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। उपज में वृद्धि होगी। काम का तनाव बढ़ेगा। मन में क्रोध के क्षण और असंतोष की भावनाएँ बनी रहेंगी। परिवार में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मन की शांति। किसी मित्र की मदद से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। खर्चा ज्यादा होगा।

मीन- धैर्य रखें। अनावश्यक क्रोध और तर्क-वितर्क से बचें। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। मन चंचल रहेगा। मन में नकारात्मकता आ सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। शैक्षणिक कार्यों में परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। तनाव से बचें।

+