1 जुलाई से बदल जाएगा एलपीजी सिलेंडर से जुड़ा नियम, जानें आपके जेब पर कितना पड़ेगा असर? - Shubh Network

1 जुलाई से बदल जाएगा एलपीजी सिलेंडर से जुड़ा नियम, जानें आपके जेब पर कितना पड़ेगा असर?

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो भी आपको सतर्क रहने की जरूरत है। अपने ट्रेडिंग खाते का केवाईसी 30 जून तक प्राप्त करें। ऐसा करने में विफलता के परिणामस्वरूप आपका खाता अस्थायी रूप से समाप्त हो सकता है। तो आप शेयर खरीद और बेच नहीं पाएंगे। अगर आपने अभी तक अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक नहीं किया है तो सावधान हो जाएं।

लिंक करने होंगे आधार कार्ड और पैन कार्ड

अब आपके पास 10 दिन हैं। आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक करने के लिए आपके पास 30 जून तक का समय है। यदि आप इसे 30 जून से पहले करवाते हैं, तो आपको 500 जुर्माना देना होगा और यदि आप इसे उसके बाद करवाते हैं, तो आपको दोगुना भुगतान करना होगा। जैसा कि आप जानते हैं कि हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर की कीमत में संशोधन किया जाता है। गैस सिलेंडर की कीमत जिस तरह से पढ़ रही है, उसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि 1 जुलाई से गैस सिलेंडर के दाम में भी इजाफा होगा।।

1 जुलाई से होगा बदलाव

वही क्रिप्टोकरेंसी भी 1 जुलाई से एक बड़े बदलाव से गुजरने वाली है। क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वालों को 30 फीसदी टैक्स लगने के बाद एक और झटका लगने वाला है। इन लोगों को 1% टीडीएस भी देना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि नुकसान होने पर भी आपको टीटीएस देना होगा। खासकर यह नियम दिल्ली वालों के लिए है। अगर आप 30 जून तक दिल्ली में प्रॉपर्टी टैक्स फाइल करते हैं तो आपको 15 फीसदी की छूट मिलेगी। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको कोई डिस्काउंट नहीं मिलेगा. ऐसे में अगर आपने संपत्ति कर का भुगतान नहीं किया है तो जल्द से जल्द करा लें।

 

 

 

+