जानिए कंगना रनौत के पास कितनी संपत्ति है ? रॉयल लाइफ जीती……! - Shubh Network

जानिए कंगना रनौत के पास कितनी संपत्ति है ? रॉयल लाइफ जीती……!

बॉलीवुड की रिवॉल्वर क्वीन यानी कंगना रनौत आज किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं। लेकिन कंगना को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है। लंबे संघर्ष के बाद आज कंगना इस मुकाम पर पहुंची हैं। कंगना फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक हैं। आइए जानते हैं उनकी नेटवर्थ के बारे में। कंगना को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था।

उनके पिता अमरदीप रनौत एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां आशा रनौत एक स्कूल टीचर हैं।

यहां तक ​​कि वह अभिनय करने के लिए अपना घर भी छोड़ चुका था। बहुत कम उम्र में वह घर छोड़ कर काम की तलाश में मुंबई आ गई। लेकिन कुछ ही दिनों में उन्होंने महसूस किया कि यह उतना आसान नहीं है जितना उन्होंने सोचा था। जब कंगना अपना घर छोड़कर अकेली मुंबई आई थीं, तब वह सिर्फ 17 साल की थीं।

घर छोड़कर मुंबई आने के बाद उन्हें कई रातें सड़कों पर बितानी पड़ीं क्योंकि उनके पास मुंबई में रहने के लिए घर तक नहीं था।

फिर कंगना ने अपने दम पर मेहनत कर अपनी किस्मत बदली। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्हें उनकी पहली फिल्म गैंगस्टर में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आज कंगना हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन गई हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंगना एक फिल्म के लिए करीब 17-18 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, कंगना रनौत के पास करीब 97 करोड़ रुपये की संपत्ति है। कंगना की आय का मुख्य स्रोत फिल्में और ब्रांड प्रचार है। इनकी ब्रांड प्रमोशन फीस करीब 1.5 करोड़ रुपये है। कंगना रनौत की सालाना आय करीब 7.5 करोड़ रुपये बताई जाती है। कंगना एक्ट्रेस होने के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। पिछले कुछ सालों में कंगना की नेटवर्थ में करीब 37 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंगना रनौत ने रियल एस्टेट में काफी पैसा लगाया है।

उनका मुंबई में एक आलीशान बंगला और प्रोडक्शन हाउस है। कंगना ने मनाली में 10 करोड़ रुपये में एक बंगला खरीदा था। तब कंगना ने इसे बनाने में 20 करोड़ रुपये का निवेश किया था। उन्होंने 2017 में पाली हिल्स में तीन मंजिला इमारत खरीदी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इसे 20 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने इस बिल्डिंग को अपना ऑफिस बना लिया है। बताया जाता है कि इसे बनाने में कंगना ने करीब 48 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। कंगना के पास बड़े और मशहूर ब्रांड की गाड़ियों का बेहतरीन कलेक्शन है।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंगना के पास बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज और मर्सिडीज बेंज जीएलई एसयूवी है। भारत में BMW 7 सीरीज 1.35 करोड़ रुपये से शुरू होती है और Mercedes Benz GLE SUV 73 लाख रुपये से शुरू होती है। कंगना के पास और भी कई गाड़ियां हैं. अभिनय के अलावा, कंगना रनौत फिल्म निर्माण की लाइन में भी शामिल हो गई हैं और बहुत जल्द फिल्म ‘टिकू वेड्स शेरू’ उनके प्रोडक्शन हाउस ‘मणिकर्णिका फिल्म्स’ के बैनर तले आ रही है। कंगना रनौत बॉलीवुड में सबसे ज्यादा इनकम टैक्स देने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं।

+