9 साल की काजल और 6 वर्षीय बादल प्रयागराज से दिल्ली दौड़कर पहुंचे…!

प्रयागराज के दो बच्चों ने कमाल कर दिया है. 9 साल की काजल और उसकी 6 साल की चचेरी बहन बादल भागकर प्रयागराज से दिल्ली पहुंची हैं। दोनों भाई-बहनों ने लगभग 720 किलोमीटर का सफर दौड़कर पूरा किया है। आज काजल और बादल ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली इंडिया गेट पहुंचे, काजल और बादल अपने माता-पिता के साथ हैं।

वह पिछले महीने प्रयागराज से निकला था

23 जुलाई को प्रयागराज से निकली काजल और बादल रविवार को दिल्ली के इंडिया गेट पहुंचीं. उनका लक्ष्य 8 अगस्त को इंडिया गेट पहुंचना था। जोश से भरे इन बच्चों का कहना है कि वे ऐसा कारनामा कर एक नई मंजिल हासिल करना चाहते हैं. दोनों ने रोजाना 42 से 45 किलोमीटर की दूरी तय की है.दोनों बच्चों का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

 काजल से मिलने को कहा

इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री को मिलते ही उन्होंने फौरन काजल से मिलने को कहा. काजल के इस समर्पण और समर्पण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें अपने हाथों से सम्मानित किया और साथ ही उन्हें जूते, ट्रैक सूट और स्पोर्ट्स किट उपहार में दीं जिससे उन्हें दौड़ में एक नया स्थान हासिल करने की प्रेरणा मिली।

 काजल ने गोवा में जीता गोल्ड मेडल

काजल और बादल के पिता नीरज कुमार अपनी पत्नी के साथ बच्चों की इस दौड़ में पूरी तरह शामिल हैं। नीरज कुमार का मानना ​​है कि उनके बच्चों का स्टैमिना बहुत अच्छा होता है। उन्होंने 7 घंटे में 65 किलोमीटर तक दौड़ने की चुनौती भी पूरी की है, इससे पहले काजल ने जनवरी में नेशनल फेडरेशन कप गोवा में 10 किलोमीटर की दौड़ सिर्फ 48 मिनट में पूरी कर प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर अपने गांव को प्रसिद्ध किया था।

+