दिल्ली से शिमला तक इन बसों से करें सफर, बेहद सस्ता होगा किराया, अब यह दौड़ेगी गाड़ी…. - Shubh Network

दिल्ली से शिमला तक इन बसों से करें सफर, बेहद सस्ता होगा किराया, अब यह दौड़ेगी गाड़ी….

 

गर्मी के मौसम में पहाड़ों पर घूमना कौन नहीं चाहता, छुट्टियां पड़ते ही हर कोई नई जगह पर घूमने जाना चाहता है। लेकिन ऐसी झटपट योजना बनाने में सबसे बड़ी बाधा यह है कि किसके साथ जाए और किसके साथ नहीं। अगर आप भी हिमाचल या उत्तराखंड के हिल स्टेशनों पर जाने का मन बना रहे हैं, तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताते हैं, जहां से आप सस्ती बस यात्रा कर सकते हैं। यह सफर आपको जिंदगी भर याद रहेगा, वहीं दिल्ली से इन पहाड़ी इलाकों का सफर आपके लिए बेहद सस्ता होगा।

 दिल्ली से देहरादून के सफर के दौरान बुक करें ये बसें

अगर आप देहरादून घूमने का प्लान कर रहे हैं तो दिल्ली से आप यहां बजट में पहुंच सकते हैं। दिल्ली के कश्मीरी गेट से सिर्फ 555 रुपये में जनरथ बस टिकट बुक करें और सिर्फ 6 घंटे में देहरादून पहुंचें। अगर आप एक बेहतर विकल्प के बारे में सोच रहे हैं, तो आप वोल्वो बस का विकल्प भी चुन सकते हैं। मात्र 770 रुपये से शुरू होकर आपको दिल्ली से यात्रा करते समय वॉल्वो बस का टिकट आसानी से मिल जाएगा।

 दिल्ली से मसूरी के लिए बसें –

अगर आप उत्तराखंड के मसूरी घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपको बता दें, दिल्ली से अभी तक कोई सीधी बस नहीं आई है। लेकिन हाँ, आप हरिद्वार, देहरादून और ऋषिकेश के लिए आसानी से बस प्राप्त कर सकते हैं और फिर यहाँ से आप मसूरी पहुँच सकते हैं। 1000 से भी कम में आप बस से आसानी से मसूरी पहुंच सकते हैं।

दिल्ली से ऋषिकेश का सफर –

दिल्ली से ऋषिकेश का सफर काफी पॉकेट फ्रेंडली है। यहां से ऋषिकेश के लिए आपको केवल 569 रुपये में जन रथ बस टिकट की आवश्यकता होगी। यहां से आप 5 से 6 घंटे में आसानी से पहुंच सकते हैं। अगर आप वॉल्वो से जाने की सोच रहे हैं तो यहां से टिकट की कीमत 787 रुपये होगी।

 मनाली की यात्रा बस से –

यदि आप गर्मी से बचने के लिए मनाली जाने की योजना बना रहे हैं, तो आप हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग से टिकट बुक कर सकते हैं, जिसकी कीमत आपको 870 रुपये से 1580 रुपये के बीच होगी। रोजाना सुबह 6:40 बजे से रात 10 बजे तक बसें चलती हैं। दिल्ली से मनाली के लिए रोजाना कुल 13 बसें चलती हैं। आप आसानी से 15-16 घंटे में मनाली पहुंच सकते हैं।

 दिल्ली से शिमला पहुंचेगी बसें –

दिल्ली से शिमला पहुंचने के लिए आप हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम की सरकारी बसों के टिकट खरीद सकते हैं। टिकट की कीमत 547 रुपये से 924 रुपये के बीच होगी। बसें सुबह से रात 11 बजे तक चलती हैं। आप 9-10 घंटे में आसानी से शिमला पहुंच सकते हैं।

 

+