सपना के बेटे के नाम से ट्रोल हुए सैफ अली खान और करीना कपूर

बिग बॉस फेम और हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने 4 अक्टूबर को अपने लाड़ले बेटे का पहला जन्मदिन मनाया है, लेकिन सपना चौधरी के बेटे का नाम काफी चर्चा में है. पहले बर्थडे पर सपना चौधरी ने अपने बेटे का नाम पब्लिक किया।

सपना चौधरी के बेटे का नाम

सपना चौधरी के बेटे का फोन कॉल सामने आने के बाद करीना कपूर खान और सैफ अली खान भी सुर्खियों में आ गए हैं, दरअसल करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा है, इन दोनों को खूब ट्रोल किया जा रहा है और वे तारीफ भी कर रहे हैं. सपना चौधरी के बेटे का फोन खूब आता है और ऐसे में करीना कपूर और सैफ अली खान अपने बेटे का नाम तैमूर रखने को लेकर एक बार फिर खूब ट्रोल हो रहे हैं.

क्यों रखा है यह नाम

पोरस और सिकंदर का युद्ध इतिहास में अत्यंत प्रसिद्ध है। पोरस या राजा पुरुषोत्तम पोरवा के वंशज थे। उनका कार्यकाल ईसा पूर्व 340 से 315 ईसा पूर्व के बीच माना जाता है। उनका विशाल साम्राज्य झेलम से समकालीन पंजाब में चिनाब जलकुंड (ग्रीक में हाइडेस्पेस और एस्किशन) तक फैला हुआ था। इतिहासकारों के अनुसार, पोरस को विभिन्न निकटवर्ती राज्यों में वास्तव में एक शक्तिशाली शासक माना जाता था। एक बार सिकंदर दुनिया को जीतने के लिए तैयार हो गया, तो उसने जानूस का सामना पोरस से किया। सिकंदर के सामने कई अच्छे शासकों को त्याग दिया गया या बुरी तरह पराजित किया गया। हालाँकि, पोरस सिकंदर की विशाल सेना के आगे नहीं झुके। 326 ईसा पूर्व में दोनों के बीच भयंकर युद्ध हुआ था। सिकंदर की बड़ी सेना को बहुत नुकसान हुआ। लेकिन पोरस हार गया और सिकंदर के सामने दे दिया गया। सिकंदर ने पोरस से उसके इलाज का तरीका पूछा। फिर सिकंदर वही पूरे विश्वास और मर्यादा के साथ शासक की मर्जी से दूसरे शासक से जुड़ गया। इस उत्तर ने सिकंदर को सबसे ज्यादा प्रभावित किया कि उसने पोरस के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित किए, ताकि उसे भविष्य में उसकी सुविधा मिल सके।

क्यों ट्रोल हो रही सैफ-करीना

सपना चौधरी ने अपने बेटे का नाम पोरस रखा है, जिन्होंने भारतीय जमीन पर विदेशी ताकतों का डटकर सामना किया। वहीं सैफ-करीना ने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा है, जिसने भारत पर आक्रमण करते हुए यहां के लोगों पर काफी जुल्म किया था। इंटरनेट मीडिया पर लोग दोनों सेलिब्रिटी के बेटों की नाम की तुलना कर रहे हैं।

+