पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते अब बाइक में लगाई गई "सीएनजी किट" कम खर्चे में होगा लोगों का काम............ - Shubh Network

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के चलते अब बाइक में लगाई गई “सीएनजी किट” कम खर्चे में होगा लोगों का काम…………

यह बात तो आप सभी लोगों को पता होगी कि धीरे-धीरे करके पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें किस तरीके से उफान चढ़े हुए हैं और आए दिन नए-नए रिकॉर्ड टूट के चले जा रहे हैं पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर पहले कोरोनावायरस से बहुत कुछ छीन लिया उसके बाद अब महंगाई धीरे धीरे कर कर लोगों की कमर तोड़ दी जा रही है लोगों को आम जिनके करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उनका असर पड़ रहा है उन पर किसी भी सरकार ने कुछ ऐसी योजनाएं निकाली है जिसके चलते बाहर लाभ उठा सकते हैं और आने वाले समय में अपने दुपहिया वाहनों के खर्चे से बच सकते हैं अगर उन्होंने इस प्रकार की व्यवस्था को आरंभ किया।
लेकिन ये सभी पेट्रोल से चलने वाले हैं. यानी कंपनी ने एक्टिवा का CNG मॉडल लॉन्च नहीं किया है. ऐसे में दिल्ली स्थित CNG किट मेकर कंपनी LOVATO से इस स्कूटर में किट को लगवा सकते हैं अगर आपको लगता है होण्डा एक्टिवा मे CNG किट लगाने के बाद वह पेट्रोल से नहीं चलेगा. ऐसे में आपको बता दें कि इसे लगवाने के बाद यह पैट्रोल से भी चलेगी, क्योंकि CNG किट लगाते समय इसमें एक स्विच लगाया जाता है, यानी एक्टिवा को CNG और पेट्रोल दोनों से दौड़ाया जा सकता है.

+