पुष्कर सिंह धामी ने “अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस” के अवसर पर बांटे मेधावी छात्रों को टेबलेट…………..

यह बात तो आप सभी लोगों को अवश्य ही पता होगी कि हाल ही में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बीजेपी सरकार ने कुछ ऐसा कार्य किया है जिसकी वजह से पुष्कर सिंह धामी आजकल काफी चर्चा में आए हुए हैं पुष्कर सिंह धामी ने सभी राज्यों के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा में प्रथम और वर्ष 2021 में वह कार्यक्रम में ब्लॉक स्तर पर प्रथम आने वाले छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन रेट में दिए उन्होंने इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन जनता दर्शन हॉल में किया गया जहां पर सभी मेधावी छात्रों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया वहीं राज्य सरकार ने युवाओं के हित में कई पैसों का भी निर्णय लिया और उनका काम करने का जनता को आश्वासन दिया इन सभी के साथ पुष्कर सिंह धामी का कहना था कि सरकारी नौकरियों में 24000 पदों पर भर्ती नौजवान को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री धामी जी ने कहा कि आज के आईटी के दौर में। हमने दो चीजें सीखीं जो अनुशासित रहें और उस वचनबद्धता को पूरा करें जो उन्होंने बयान में अपना संदर्भ दिया था। उन्होंने कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा को आगे बढ़ाते हुए राज्य भर के सरकारी स्कूलों के 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं और डिग्री कॉलेजों में मुफ्त स्मार्ट फोन दिए|

उन्होंने बालिकाओं को शक्ति का प्रतीक बताया, मुख्यमंत्री धामी ने छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी। उन्होंने न केवल लड़कियों बल्कि उन्होंने प्रत्येक बालिका को उसके समृद्ध भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बचपन से ही अपने जीवन में दो चीजों को अपनाया है जो अनुशासित और अपने वादों पर अडिग रहना है। आज का युग आईटी का युग है। कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा का महत्व बढ़ गया है।

इसे देखते हुए हमने राज्य के सरकारी स्कूलों के 10वीं और 12वीं कक्षा और डिग्री कॉलेजों के छात्रों को मुफ्त मोबाइल टैबलेट वितरित करने का निर्णय लिया है और इसे जल्द ही लागू किया जाएगा. हम अपनी हर घोषणा को पूरा कर रहे हैं जो पहले की गई थी। हम जो काम शुरू कर रहे हैं उसे भी पूरा करेंगे, घोषित राहत पैकेज की राशि लाभार्थियों के खातों में जाने लगी है.

+