नमन: कुमाऊं रेजिमेंट के जवान दुनिया को कह गए अलविदा, एक साल की बेटी के सर से उठा पिता का साया, हर आंख हुई नम - Shubh Network

नमन: कुमाऊं रेजिमेंट के जवान दुनिया को कह गए अलविदा, एक साल की बेटी के सर से उठा पिता का साया, हर आंख हुई नम

उत्तराखंड के लिए मंगल की सुबह अमंगल लेकर पहुँची है। ड्यूटी पर तैनात सेना के जवान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। 17 कुमाऊं रेजिमेंट यूनिट के जवान की मौत से कोहराम मचा हुआ है। आज सुबह ही जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास मोटाहल्दू पहुंचा है। पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। मां और पत्‍नी गश खाकर बेहोश हो गए। चित्रशिला घाट सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने सैनिक को नम आंखों के साथ अंतिम विदाई दी।

बताया जा रहा है कि मोटाहल्दू के जगन्नाथपुरम निवासी 28 वर्षीय भास्कर शर्मा 17 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात थे,नौ दिन पूर्व ही वह छुट्टी बिताकर यूनिट गए थे, ढाई वर्ष पूर्व ही उनका विवाह हुआ था और उनकी एक साल की बेटी है। वहीं, सैनिक की पत्नी तनुजा और माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। वर्तमान में उनकी पोस्टिंग रेजीमेंट लेह में है। भास्कर को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत दिल्ली में तैनात किया गया था। शनिवार रात ड्यूटी के दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई जहां साथी सैनिकों ने उसको अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान सोमवार को भास्कर शर्मा का निधन हो गया।

मंगलवार तड़के उसका पार्थिव शरीर मोटाहल्दू स्थित आवास पर पहुंचा। इस दौरान परिजनों में चीख-पुकार मच गई। सैनिक की मां शांति देवी व पत्नी तनुजा बेहोश हो गईं। जबकि उसके पिता समेत अन्य परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। करीब सात बजे सैनिक की अंतिम यात्रा क्षेत्र जिला घाट को रवाना हुई। चित्रशाला घाट पर सैनिकों ने दिवंगत सैनिक भास्कर को अंतिम सलामी दी। जिसके बाद उनके चाचा हरीश चंद शर्मा ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी।

+