बधाई: पल्लवी सेमवाल उत्तराखंड क्रिकेट टीम में शामिल होने वाली बनी जिले की पहली महिला खिलाड़ी

उत्तराखंड के होनहार युवा राज्य को एक नया मुकाम देने के लिए अग्रसर है। अपनी हिम्मत हुनर और जज्बे से प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। उत्तराखंड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। शिक्षा के क्षेत्र से लेकर खेल के मैदान तक राज्य की बेटियों ने अपनी काबिलियत का डंका बजाया है। इस कड़ी में रुद्रप्रयाग की पल्लवी सेमवाल का नाम जुड़ गया है।

पल्लवी का चयन उत्तराखंड अंडर-19 क्रिकेट टीम में हो गया है। इसके साथ ही वह अंडर19 में शामिल होने वाली जिले की पहली महिला खिलाड़ी बन गई है। आपको बता दें कि मूल रूप से राज्य के रूद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक के किमाणा-दानकोट गांव की पल्लवी सेमवाल का चयन उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में हो गया है।

बता दें कि बचपन से ही क्रिकेट के प्रति उत्साहित पल्लवी ने जून 2015 से इस खेल को बतौर करियर के रूप में लेते हुए नियमित अभ्यास किया। अपनी कड़ी मेहनत और जज्बे के कारण वह राज्य की अंडर 19 क्रिकेट टीम में चयनित हुई है।

वर्तमान में पल्लवी सूरत में विशेष प्रशिक्षण कैंप ट्रैनिंग ले रही है। जिसके बाद उन्हें आगामी 28 सितंबर से राष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इससे पहले भी वह स्थानीय स्तर पर कई क्रिकेट प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के साथ ही चैलेंजर ट्रॉफी में भी खेल चुकी हैं। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके पिता राजकुमार सेमवाल व माता मीनाक्षी सेमवाल काफी खुश हैं।

वहीं पल्लवी के साथ ही अग्रिम तिवारी, राकेश कंडारी का चयन भी उत्तराखंड क्रिकेट टीम के लिए हुआ है। प्रदेश की टीम में स्थान पाने वाले अग्रिम तिवारी एवं राकेश कंडारी का चयन पुरूषों की मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के लिए हुआ है।

+