बधाई: उत्तराखंड की बेटी सदफ चौधरी बनी IAS ऑफिसर, प्रदेश का नाम किया रोशन - Shubh Network

बधाई: उत्तराखंड की बेटी सदफ चौधरी बनी IAS ऑफिसर, प्रदेश का नाम किया रोशन

उत्तराखंड के युवा देश में प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं। यूपीएससी का रिजल्ट जारी हो गया है। जिसमें प्रदेश के कई युवाओं ने सफलता हासिल की है। इसमें रुड़की की सदफ ने भी जगह बनाई है सदफ ने बिना किसी कोचिंग के कड़ी मेहनत और लगन से ये मुकाम हासिल किया है। सदफ चौधरी ने यूपीएससी परीक्षा में 23 वी रैंक हासिल प्रदेश का नाम रोशन किया है। सदफ की इस उपलब्धि से उनके माता-पिता काफी खुश हैं और उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

बता दें कि सदफ भगवानपुर के मोहितपुर गांव की रहने वाली है। सदफ ने दो साल घर पर रह कर ही पढ़ाई की है।उन्होंने आईएएस बनकर पूरी शिक्षानगरी का नाम रोशन किया है। सदफ अपने पिता मोहम्मद इसरार, माता शाहबाज बानो, बहन सायमा व भाई मोहम्मद साद के साथ रहती हैं। उन्होंनेए नआईसी जालंधर से बीटेक करने के बाद घर पर ही उन्होंने परीक्षा की तैयारी की और कड़ी मेहनत के बाद ये मुकाम हासिल किया है।

सदफ चौधरी की इस कामयाबी पर परिजन खासे खुश हैं। सदफ चौधरी रुड़की के ग्रीन पार्क कॉलोनी में रहने वाले मोहम्मद इसरार की बड़ी बेटी हैं। वहीं, मोहम्मद इसरार यूपी ग्रामीण बैंक, नागल शाखा देवबंद में मैनेजर के पद पर कार्यरत है। सदफ चौधरी ने बताया कि ये मुकाम उनको माता-पिता के आशीर्वाद से मिला है। सदफ ने इस कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। वहीं रुड़की की बेटी के अफसर बनने से क्षेत्र में खुशी की लहर है। सदफ के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। प्रदेश को उनपर गर्व है।

+