देहरादून से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के बीच चलेगी स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसे, आम जन को मिलेगी राहत - Shubh Network

देहरादून से जौलीग्रांट एयरपोर्ट के बीच चलेगी स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसे, आम जन को मिलेगी राहत

देहरादून से अब जोलीग्रांट जाने के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत अब जल्द ही जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के बीच स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। जिसका किराया भी कम होगा। इसके साथ ही लोग बस के द्वारा आरामदायक सफर कर सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह या नवंबर माह की शुरुआत में इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध हो जाएंगी। जिसके बाद इस साल के अंत तक स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन जौली ग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के सहस्त्रधारा रूट पर शुरू कर दिया जाएगा। शुरुआत में जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून के बीच दो स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा।

वहीं शहर में संचालित हो रही स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों को दून वासी काफी पसंद कर रहे हैं। इन स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं। यानी कि पर्यावरण फ्रेंडली हैं। वहीं, दूसरी तरफ यह बसें पूरी तरह से वातानुकूलित (AC) हैं। ऐसे में सामान्य सिटी बस में यात्रा करने की बजाय अब दून वासी इन स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों में सफर तय करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

गौरतलब है कि वर्तमान में देहरादून में अलग-अलग रूटों पर 10 स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जा रहा है। इसमें एक रूट आईएसबीटी देहरादून से राजपुर तक का है। वहीं, दूसरा रूट रायपुर से सेलाकुई तक का है। इन दोनों ही रूटों पर पिछले 1 साल से स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसों का सफल संचालन जारी है। इन बसों का न्यूनतम किराया 10 रुपए है। लोग कम किराए में बेहतरीन सफर कर रहे हैं।

+